Wednesday, May 29, 2024
Uncategorized

अरुणाचल प्रदेश को मिला उसका पहला एयरपोर्ट, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश में नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया। आपको बता दें कि ये अरुणाचल का पहला ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट है, जिसको डोनी पोलो एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा।
ये एयरपोर्ट इटानगर में 640 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है। इसके अलावा उन्होंने ईटानगर में 600 मेगावाट का कामेंग हाइड्रो पावर स्टेशन भी राष्ट्र को समर्पित किया है।
मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनता जानती है कि हम एक कार्य संस्कृति लेकर आए हैं, जहां जिन परियोजनाओं का हमने शिलान्यास किया है, उनका उद्घाटन भी करते हैं। हमारा काम अटकाना, लटकाना, भटकाना नहीं है, इसका युग अब चला गया है।


उन्होंने कहा, ‘2019 में जिस वक्त मैंने इसका शिलान्यास किया, उस वक्त चुनाव होने वाले थे। कई राजनीतिक टिप्पणीकारों ने ये शोर मचाया कि कोई एयरपोर्ट नहीं बनने वाला है। और मोदी सिर्फ वोट के कारण पत्थर खड़ा कर रहे हैं। लेकिन आज का उद्घाटन उनके मुंह पर तमाचा साबित हुआ है।’
इस एयरपोर्ट की आधारशिला PM मोदी ने 2019 में रखी थी। इस एयरपोर्ट का नाम डोनी पोलो दरअसल अरुणाचल प्रदेश में सूर्य यानी डोनी और चंद्रमा यानी पोलो के प्रति सदियों पुरानी स्वदेशी श्रद्धा को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *