काव्य और संगीत फेसबुक पेज पर मची धूम

नेशनल ख़बर रिपोर्ट

संस्थापिका पारुल रस्तोगी के निर्देशन में उनके फेसबुक पेज ‘काव्य और संगीत’ पर बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए विभिन्न प्रकार के लाइव कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिनमें गायन, वादन, नृत्य जैसी प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान किया जाता है और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ।

इसी श्रृंखला में सिंगिंग शो ‘सदाबहार शाम’ में सीतापुर से समरा खान और चंडीगढ़ से श्रीमती रीना मदान ने अपनी गायन प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर लिया। समरा के गीत पर दर्शकों के प्रशंसा भरे कमेंट आने बंद ही नहीं हो रहे थे, बच्चों के टैलेंट शो ‘ग्लिटरिंग टैलेंट्स’ के कानपुर स्पेशल एपिसोड में बच्चों ने अपनी धुआंधार प्रस्तुति से सबका दिल जीत लिया। महज 5 साल की उम्र में कानपुर की आद्या ने बादशाह के गानों पर नृत्य करके अपने आत्मविश्वास और प्रतिभा से सबको आश्चर्यचकित कर दिया। साथ ही, मानविका ने बिग बॉस फेम शहनाज़, और स्वर्गीय सिद्धार्थ शुक्ला पर फिल्माए गए गाने ‘शोना-शोना’ पर नृत्य करके सबका मन मोह लिया।

इसी कड़ी में कानपुर की पूजा गोस्वामी ने लोकप्रिय हरियाणवी गीतों पर प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन कार्यक्रमों के दर्शकों में देश के विभिन्न कोनों से गणमान्य लोग उपस्थित थे जो लाइव प्रसारण देख रहे थे और लगातार सभी का प्रोत्साहन बढ़ा रहे थे। साहित्य एवं संगीत के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए कई सम्मान प्राप्त द्विभाषी कवयित्री पारुल रस्तोगी (सीतापुर) का यह प्रयास उन सभी प्रतिभाओं को एक मंच देने का काम कर रहा है जिनकी प्रतिभा से अभी तक सभी अनजान थे। भविष्य में वे काव्य और संगीत को और भी आगे लेकर जाना चाहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *