क्या प्रशांत किशोर होंगे बीजेपी में शामिल? राहुल से मुलाकात के बाद हुआ बाजार गर्म

रिपोर्ट- भारती बघेल

क्या प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ये सवाल आज हर किसी के जहन में चल रहा है। सूत्रों की मानें तो प्रशांत किशोर इस बारे में पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से पहले ही चर्चा कर चुके हैं। आपको बता दें कि प्रशांत किशोर चुनावी रणनीति और जनता दल यूनाइटेड के महासचिव रह चुके हैं।

2024 की लड़ाई में निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका
एनडीटीवी की रिपोर्ट की बात करें तो राहुल गांधी के घर पर सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा ने मंगलवार को प्रशांत किशोर के साथ चर्चा की। मिली जानकारी के मुताबिक सी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं।आपको बता दें कि वेणुगोपाल पार्टी संगठन महासचिव है। इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि प्रशांत किशोर आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इससे पहले ये भी अनुमान लगाया जा रहा था कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी पंजाब और उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा कर सकते हैं।

करीब डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात
आपको बता दें कि ये मीटिंग करीब डेढ़ घंटे तक चली..वहीं इस मीटिंग में कांग्रेस की तरफ से अधिकारिक रुप में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है। इस मुलाकात की अहमियत के और भी कई मायने हैं। सुनने में ये भी आया है कि शरद पवार जो कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख हैं वो राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयास में हैं। इसी रणनीति के चलते उन्होंने कुछ दिन पहले किशोर से भी मुलाकात की थी।

पंजाब के मुद्दे पर अभी तक नहीं हुई कोई बातचीत
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने इस मुलाकात को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर पंजाब के मुद्दे पर बात करने नहीं आए थे। उन्होंने इस मुलाकात को एक आम मुलाकात बताया और कहा कि राहुल गांधी एक राष्ट्रीय नेता हैं। उनसे सभी लोग मिलते हैं और देश में चल रही समस्याओं पर बातचीत भी करते हैं। ये मुलाकात भी उनमें से एक ही थी। वहीं हरीश रावत ने ये भी कहा कि पंजाब मामले में वो राहुल गांधी से बात करेंगे।

Leave a Comment