ग्वालियर के डायबिटीज मरीजों के लिए अच्छी ख़बर

भौगोलिक दृष्टि से ग्वालियर म.प्र. राज्य के उत्तर में स्थित है। यह शहर और इसका प्रसिद्ध दुर्ग उत्तर भारत के प्राचीन शहरोँ के केन्द्र रहे हैं। आज ग्वालियर एक आधुनिक शहर है और एक जाना-माना औद्योगिक केन्द्र भी है। दोस्तों ग्वालियर ऐतिहासिक दृष्टि से तो बहुत खूबसूरत है लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से पिछड़ गया है। इतना ही नहीं ग्वालियर डायबिटीज मरीजों के नम्बर में भी बहुत तज़ी के साथ अग्रसर है।

लेकिन अब ग्वालियर के डायबिटीज मरीजों को चिंता करने की जरुरत नहीं है। क्योंकि भारत में सबसे विश्वासनीय और प्रभावी इलाज के लिए मशहूर वैज्ञानिक डॉ. एस कुमार ने ग्वालियर से अपनी शाखा यानि की appropriate diet therapy का शुभारम्भ कर दिया है। ग्वालियर की इस शाखा का शुभारम्भ ग्वालियर के बीजेपी जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने किया साथ ही भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष और राष्ट्रीय नमों संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष लखन सिंह राणा भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि वैज्ञानिक डॉक्टर एस. कुमार ने डायबिटीज पर बड़ी रिसर्च की है जिसको लेकर डॉ कुमार का दावा है कि भारत में अनजाने में डायबिटीज की अधूरी मेडिकल जाँच के चलते 90 फीसदी लोग बिना डायबिटीज टेबलेट्स और इन्सुलिन ले रहे है। साथ ही साथ आपको बताते चलें कि डॉ एस कुमार को 45 साल का तजुर्बा है।

वैज्ञानिक डॉ एस कुमार को लोग डायबिटीज किलर के नाम से भी जानते हैं। डॉ कुमार डायबिटीज का इलाज डायबोप्लास्टी प्रोटोकॉल -369 प्लस के जरिये करते हैं। इसके अलावा भारत में appropriate diet therapy centre की करीब 50 शाखाएं हैं।

वहीं वैज्ञानिक डॉ. एस कुमार के अन्य इंटरव्यू जो अलग अलग बीमारियों पर किए गए हैं। उसकी सारी खबरें हमारे नेशनल खबर के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध हैं। जिसे देखने के लिए आप ऊपर दिए हुए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। इसके अलावा आप यूट्यूब पर जाकर सीधे नेशनल खबर सर्च करके भी अन्य बीमारियों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी ले सकते हैं।
भारती बघेल की रिपोर्ट, ग्वालियर

Follow us on Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *