Friday, July 19, 2024
National

छत्तीसगढ़ में CMके चेहरे की हुई घोषणा, 2 डिप्टी CM के साथ चलेगी छत्तीसगढ़ की सत्ता

तीन राज्यों में सत्ता हांसिल करने के बाद BJP की कश्मकश अब समापत हो चुकी है। छत्तीसगढ़ के CM के चेहरा सामने आ चूका है। विष्णु देव साय को CM पद सौंपा गया है। साथ ही 2 डिप्टी CM के साथ छत्तीसगढ़ की सत्ता चलने वाली है। पूर्व CM रमन सिंह को स्पीकर बना दिया गया है।

written by: Pragya Jha

CM के चेहरे को लेकर लगातार कश्मकश बनी हुई थी की इस बार CM और डिप्टी CM का चेहरा कौन होने वाला है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में अभी CM का चेहरा साफ़ नहीं हो पाया है लेकिन छत्तीसगढ़ का CM विष्णुदेव साय को बनाया गया है। विधायक दल की बैठक में इस बात का फैसला लिया गया है की छत्तीसगढ़ में दो डिप्टी CM होंगे अरुण साव और विजय शर्मा। इसके साथ पूर्व CM रमन सिंह को स्पीकर बनाया गया है।

CM के नाम की घोषणा होने के बाद विष्णु साय राजभवन में राजयपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मिलने पहुंचे। साथ ही राजभवन में सरकार बनाने का दवा पेश किया। विष्णु साय छत्तीसगढ़ के कुनकारी विधानसभा सीट से लड़े और कांग्रेस के उद मिंज को हराया। विष्णु साय की अगर बात करें तो साय पहले 2 साल 68 दिनों तक BJP छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही वो रायढ़ से भी सांसद रहे हैं।

CM के नाम की घोषणा होने के बाद विष्णु साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा की हमारी सरकार में PM मोदी की गारेंटी को पूरा करने की कोशिश की जाएगी। साथ ही हमारी सरकार का सबसे पहला काम होगा आवास योजना के तहत 18 लाख आवासों को स्वीकृति देना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *