Wednesday, May 29, 2024
National

PM Modi की माँ Heeraben Modi का निधन, पंचतत्व में हुईं विलीन

रिपोर्ट: प्रज्ञा झा

आज 30 दिसंबर 2022 कि सुबह करीबन 3:30 बजे यह खबर आई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबा मोदी का निधन हो गया है।

जिसके बाद इस खबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बताया। दरअसल काफी लंबे समय से हीराबा मोदी की तबीयत खराब चल रही थी ,उन्हें बुधवार को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। उस वक्त में उन्हें सांस लेने की तकलीफ और कफ से भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। उस वक्त भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे और करीबन डेढ़ घंटे वह अपनी मां के साथ रहे।

उस वक्त में डॉक्टर का कहना यही रहा कि हीराबा की तबीयत में सुधार है। लेकिन शुक्रवार सुबह 3:30 बजे खबर आई की हीराबा का निधन हो चुका है। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीबन 7:30 अहमदाबाद पहुंचे और वहां से गांधीनगर स्थित उनके भाई पंकज मोदी के घर के लिए रवाना हुए, जहां पर उनकी मां हीराबा का पार्थिव शरीर रखा हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने के बाद अंतिम यात्रा शुरू हुई प्रधानमंत्री अपनी मां का पार्थिव शरीर कंधे पर लिए नजर आए और गांधीनगर सेक्टर 30 में स्थित शमशान घाट तक पूरे रास्ते वो मां के पार्थिव शरीर के पास एंबुलेंस में पहुंचे। जहां पूरे विधि विधान के साथ हीराबा को मुखाग्नि 9:30 बजे के करीब तीनों भाइयों द्वारा दी गई।


मोदी ने किया कर्तव्य का निर्वाह।


मां के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने कर्तव्य का निर्वाह करने में भी पीछे नहीं हटे। इस दुखद घटना और दुखद परिस्थिति के बावजूद भी वह अहमदाबाद स्थित राजभवन पहुंचे और वहां से आज कोलकाता में होने वाली गंगा काउंसिल मीटिंग में वर्चुअली भाग लिया और हावड़ा को न्यू जलपाईगुड़ी से जोड़ने के लिए वंदे भारत की शुरुआत की।


कई नेताओं ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि


हीरा बाग के निधन की खबर मिलने के बाद कई बड़े नेताओं ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की जिसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी शामिल है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भी कई बड़े नेता श्रद्धांजलि देते हुए नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *