Wednesday, May 29, 2024
National

फिलीपींस में हुई हिंदुस्तानी कबड्डी कोच की हत्या

रिपोर्ट: गेटी भाव्या

फिलीपिंस की राजघानी मनीला में हिंदुस्तान के पंजाब के मोगा जिला का 43 वर्षीय गुरप्रित सिंह, फिलीपींस चार साल पहले अपना रोजी रोटी कमाने के लिए मनीला आए । चार साल पहले गुरप्रित ने मनीला में अपना कारोबार शुरू किया था, और साथ ही वहा युवाओ को कबड्डी की ट्रेनिंग भी दिया करते थे ।

मंगलवार को जब गुरप्रीत अपने काम से घर लौट रहे थे तभी उन पर ये जानलेवा हमला हुआ जहां उनके सर पर गोली मार दी। जब यह खबर उनके घर पहुची तो उनके घर वालों ने सरकार से उनके पार्थिव शरीर को घर वापस लाने की मांग की, जहां मोगा जिले के निहाल सिंह वाला उपमंडल के पखरवाद गाव में ये खबर एक मतम में तबदिल हो गया, वही ग्रामीण वासी अपने लाल का अंतिम संस्कार अपने मिट्टी में करने के लिए सरकार से अनुरोध कर रहे हैं।

घरवालों का मन्ना है कि गुरप्रीत कमाने के किए कनाडा में रहते था वही उनकी पत्नी और बच्चे फिलीपींस में रहते थे, लेकिन कुछ समय पहले ही वो फिलीपींस में रहने लगे।

आपको बता दे की गुरप्रीत को उनके घर में घूम कर कुछ ज्ञात लोगो ने गोली मारी थी, अभी तक वहां के पुलिस को कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है, और ना ही इस बात की जानकारी मिली है कि एक कबड्डी कोच को क्यू मार दिया गया । फिल्हाल सरकार के तरफ से भी कोई ब्यान नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *