Wednesday, May 29, 2024
National

बहुजन समाज पार्टी का नया नेशनल कोऑर्डिनेटर, जानिए कौन है आकाश आनंद?

BSP की प्रमुख मायावती का बड़ा एलान, पार्टी की बैठक के दौरान नए उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा की गयी है। आकाश आंनद को पार्टी का नया coordinator बनाया गया है। पिछले 6 सालों से आकाश आंनद राजनीती में सक्रीय रहे हैं।

written by: Pragya Jha

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख का बड़ा एलान सामने आया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी की कमान अब अपने भाई के बाटे आकाश आनंद को देने का फैसला ले लिया है। आकाश आंनद राजनीती में पिछले 6 सालों से सक्रीय हैं। 2017 में उनकी एंट्री राजनीती में हुई। सहारनपुर में एक जनसभा के दौरान वो मायावती के साथ मंच पर भी देखे गए थे।

आकाश आंनद मायावती के भाई आंनद कुमार के बेटे हैं। 2017 में मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी के कार्यों में शामिल करना शुरू कर दिया था। कई बड़े अधिकारीयों को उनका परिचय भी MBA ग्रेजुएट के तौर पर कराया। 2019 के चुनाव में आकाश आंनद ने बसपा प्रमुख के चुनाव प्रचार की रणनीति में सहयोग भी किया। 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मीडिया को सँभालने का कार्य भी किया।आकाश आनंद को 2019 में नेशनल कोऑर्डिनेटर बनाया गया तब जब मायावती ने अखिलेश यादव से गठबंधन तोड़ा और पार्टी में फेरबदल किया।

बहुजन समजवादी पार्टी के जीत के सिलसिले की बात करें तो 2014 से ही BSP का प्रदर्शन चुनाव में काफी ख़राब रहा है। BSP को एक भी सीट हांसिल नहीं हो पाई है। अब देखना ये है की क्या ये नया फैसला पार्टी की किस्मत को फिर से पटरी पर ला सकेगा या नहीं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *