Wednesday, May 29, 2024
National

राजस्थान चुनाव के लिए बीजेपी ने कसी कमर, ‘जन आक्रोश अभियान’ से करेगी शुरुआत

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट


राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरने के लिए पूरा रोडमैप बना लिया है। बीजेपी ने जयपुर में जन आक्रोश अभियान शुरू किया जहां राज्य की सभी 200 विधानसभा सीटों पर रथ यात्रा और रैलियां निकालीं जाएंगीं।


बता दें कि 1 दिसम्बर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जयपुर में बड़ी जनसभा रखी गई है। जहां नड्डा कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘जन आक्रोश रथ यात्रा’ को बीजेपी का झंडा दिखाकर यहां से रवाना करेंगे।
जैसा कि आप जानते हैं कि प्रदेश में अशोक गहलोत सरकार के 17 दिसंबर को चार साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने जन आक्रोश अभियान को जनता के बीच जाने का हथियार बनाया है। जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजस्थान सरकार की विफलताओं पर कई जनसभाएं करेंगे।

इस बार बीजेपी अपने अभियान की शुरूआत राजस्थान कांग्रेस में चल रही खींचतान और सीएम गहलोत-पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के विवाद को जनता के बीच भुनाकर करने वाली है। इसके अलावा बीजेपी नेता हिन्दुओं पर हमले, मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाएं, धर्म परिवर्तन पर गहलोत सरकार का घेराव करेंगी।


जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने महिंद्रा बोलेरो पिकअप वाहन पर जन आक्रोश रथ बनवाया है जिसका रंग केसरिया भगवा रखा जाएगा। वहीं रथ पर पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की फोटो वाला एक बैनर लगाया जाएगा।


इसके अलावा रथ पर ‘जन आक्रोश यात्रा’ का लोगो भी आपको लगा दिखेगा। बीजेपी ने जन आक्रोश रथ पर मिस्ड कॉल नम्बर भी लिखवाएं हैं जिन पर मिस कॉल कर कोई भी व्यक्ति यात्रा को अपना समर्थन दे सकता है। वहीं रथ के ऊपर 60 वॉट की एलईडी लाइटें लगाई गई हैं जिनकी मदद से गांवों में नुक्कड़ सभाएं और चौपालें लगाई जाएंगी।


वहीं रथ के चलने के दौरान आपको लगातार जन आक्रोश थीम सॉंग भी सुनाई देगा। इसके साथ ही रथ में सवार कार्यकर्ताओं के लिए मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, पानी के कैम्पर, गद्दे, चादरें और सर्दी से बचाव के लिए कम्बल आदि सामान भी रखे गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी के रथों को प्रदेश की सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 1 दिसम्बर से रवाना किया जाएगा। जहां 2 दिसम्बर को जिलों से और 4 दिसम्बर को विधानसभा क्षेत्रों से रथ जाएंगे। वहीं 4 से 14 दिसम्बर तक हर विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव, गली-गली में ये रथ जाएगा।

#election #BJPVSCONGRESS #AAP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *