Monday, July 15, 2024
National

संसद में 8 अगस्त से अविश्वास प्रस्ताव पर होगी चर्चा

रिपोर्ट : – प्रज्ञा झा

केंद्र सरकार के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है जिस पर लगातार चर्चा चल रही है। मामला अभी भी शांत नहीं हो पाया है। अविश्वास प्रस्ताव मणिपुर मामले को लेकर सामने आया था। इसके बाद विपक्षी दलों की मांग थी की प्रधान मंत्री इस मुद्दे पर अपना बयान दें लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री मोदी ने इस पर अपना कोई भी बयान नहीं दिया था। 8 अगस्त से 10 अगस्त यानि 3 दिन तक इस पर चर्चा होने वाली है। अंदेशा जताया जा रहा है की चर्चा के आखिरी दिन प्रधानमंत्री इस पर अपना बयान दे सकते हैं।


ये फैसला लोकसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में लिया गया। बीते बुधवार को लोकसभा में संसद में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। जिसकी मंजूरी भी दे दी गयी थी। साथ ही इस फैसले के बाद सभापति ओम बिरला ने कहा था की वो इस मुद्दे पर सभी लोगों से चर्चा करके वो आगे का फैसला लेंगे।


मंगलवार को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई थी जिसमें आगामी सप्ताह में होने वाली चर्चाओं पर विचार किया गया। इसी चर्चा का निष्कर्ष निकल कर आया की अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करनी चाहिए। हालाँकि मणिपुर का मुद्दा जब से उठा था तब से सदन में एक भी दिन अचे से चर्चा नहीं हो सकी। लगातार मांग है की मणिपुर पर प्रधानमंत्री अपना बयान दें और हो सकता है की प्रधानमंत्री चर्चा के आखिरी दिन अपना बयान भी इस मुद्दे पर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *