Thursday, March 28, 2024
National

आतंक विरोधी अभियान दिखेगी महिलाओं की हिस्सेदारी, घाटी में दी जा रही खास ट्रेनिंग

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों का करारा जवाब देने और आतंक का खात्मा करने के लिए सेना में महिलाओं की टुकड़ी को खास ट्रेनिंग दी जा रही है। आपको बता दें कि ट्रेनिंग के बाद ये महिला जवान घाटी में आतंक विरोधी अभियान में शामिल होंगी।


महिला ब्रिगेड की इन जवानों को हर चुनौती का सामना करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग दी जा रही है। बताया जा रहा है कि राइफल वुमन की इस टुकड़ी को काउंटर टेरेरिज्म ऑपरेशन में शामिल होने के लिए तैयार किया गया है। इसका मतलब यह हुआ कि अब घाटी में आतंक विरोधी अभियान में महिलाएं भी हिस्सा लेंगी।


आपको बता दें कि सेंट्रल कश्मीर के कई इलाकों में इन महिला जवानों की अहम भूमिका है। ये महिला जवानों की टुकड़ी उन जवानों को सहयोग देती हैं जो घाटी में ताबड़तोड़ ऑपरेशन कर रहे होते हैं। जानकारी ये भी है कि सेंट्रल कश्मीर की जो लोकल महिलाएं हैं उनकी भागीदारी इसमें बड़ी मात्रा में देखी गई है।


इनकी पूरी ट्रेनिंग इंडियन आर्मी के जवान के तर्ज पर ही रहती है। इन्हें कॉम्बैट ग्रुप भी कहते हैं क्योंकि ये हर वक्त दुश्मन से लोहा मनवाने के लिए तैयार रहती हैं। महिला ब्रिगेड के जवानों को हर चुनौती का सामना करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग दी जा रही है। यानी घाटी में अब आतंक विरोधी अभियान में महिलाओं की भूमिका भी आपको देखने को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *