Friday, March 29, 2024
DELHI/NCRNational

महाकाल मंदिर में मोबाइल पर लगेगा बैन, सिर्फ भस्म आरती में रहेगी छूट

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर की तारीख को आप याद रखिए। क्योंकि 2 दिसंबर से मोबाइल पर बैन लगा दिया जाएगा। यह निर्णय श्री महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया है।


बता दें कि समिति के अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में बीते सोमवार को यह बैठक हुई। मंदिर कैम्पस में फिल्मी सॉन्ग्स पर VIDEO बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले लगातार बढ़ते दिख रहे थे।


इसी को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रबंध समिति ने महाकाल मंदिर कैम्पस को नो मोबाइल जोन में बदलने का निर्णय ले लिया है। यानी अब कोई भी श्रद्धालु अपने साथ मोबाइल मंदिर के अंदर नहीं ले जा पाएगा। मंदिर परिसर में अगर किसी के पास मोबाइल मिला तो जुर्माना वसूला जाएगा।


हालांकि, ऐसी जानकारी मिली है कि भस्म आरती में मोबाइल ले जाने की छूट रहेगी । वह इसलिए कि ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले श्रद्धालुओं के टिकट मोबाइल पर जारी किए जाते हैं। उन्हें मंदिर में प्रवेश के पहले मोबाइल पर उस टिकट की जांच करवाना पड़ती है।


बताया जा रहा है कि शनिवार को मंदिर में महिला सुरक्षाकर्मियों के डांस के दो वीडियो सामने आए थे। जिसके बाद दोनों महिला सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं सुरक्षाकर्मियों के एंड्रॉयड मोबाइल रखने पर तो इसी दिन पाबंदी लगा दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *