Friday, July 12, 2024
National

81 साल के आसाराम को रेप केस में हुई उम्रकैद की सजा, सूरत की शिष्या से आश्रम में किया था दुष्कर्म

नेशनल खबर – डेस्क रिपोर्ट

सूरत की एक महिला से रेप करने के मामले में 81 वर्ष के आसाराम को मंगलवार को उम्रकैद की सजा सुना दी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात के गांधीनगर सेशन कोर्ट ने आसाराम को सोमवार को दोषी ठहरा दिया था।


इससे पहले जोधपुर कोर्ट ने 25 अप्रैल 2018 को यूपी की एक नाबालिग से रेप के मामले में आसाराम को यह उम्रकैद की सजा सुनाई थी तब से वे जोधपुर की जेल में बंद हैं।


10 साल से जेल में रह रहे आसाराम के खिलाफ दुष्कर्म का यह मामला 22 साल पुराना बताया जा रहा है। तब अक्टूबर 2013 में अहमदाबाद के चांदखेड़ा थाने में FIR दर्ज की गई थी।


FIR के मुताबिक, महिला के साथ अहमदाबाद शहर के बाहर बने आश्रम में 2001 से 2006 के बीच कई बार दुष्कर्म किया गया। जानकारी के अनुसार महिला तब आसाराम के आश्रम में थी। मामले में पुलिस ने जुलाई 2014 में चार्जशीट दाखिल कर दी थी।


इस केस में आसाराम के साथ- साथ उनकी पत्नी समेत 6 अन्य आरोपी थे। कोर्ट ने आसाराम को दोषी माना। आरोपियों में से एक का निधन हो गया था। वहीं कोर्ट ने बाकी 5 आरोपियों को सबूत न होने के चलते बरी कर दिया।


सरकारी वकील आर.सी. कोड़ेकर ने कहा कि आसाराम को धारा 374, 377 के तहत सजा दी गई है। कोर्ट ने पीड़ित को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने का भी आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *