Tuesday, July 16, 2024
National

Bihar Teacher: BPSC शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा की समय और तारीख यहां देखें, दो दिन होगा पेपर

बिहार न्यूज: बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा तिथि जारी कर दी है। परीक्षा 15 और 16 March को होगी। पूर्व विवरण इस खबर में पढ़ें. बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षकों कि भर्ती प्रक्रिया के तीसरे चरण की परीक्षा के लिए तिथि की घोषणा कर दी है। BPSC यह परीक्षाएं अगले महीने की 15 और 16 तारीख को लेगा। आयोग ने परीक्षा तिथि के साथ पूरा शिड्यूल्ड जारी कर दिया है। तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया के तहत 87,774 शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इस परीक्षा के लिए करीब 5 लाख अभ्यर्थी ने आवेदन दिया है।

Written By: Shridhi, Edited By: Pragya Jha

हाइलाइट्स

क्या है परीक्षा का समय?

दूसरे दिन एक ही पाली में होगी परीक्षा

इनकी परीक्षा बाद में होगी

क्या है परीक्षा का समय।

प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से प्रारंभ होगी जो दोपहर 12:30 तक चलेगी। 15 March को प्रथम पाली में गणित, सामाजिक विज्ञान और हिन्दी, अंग्रेजी, विज्ञान,संस्कृति एवं उर्दू विषय की परीक्षा होगी ।
दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी जो शाम 5: 00 बजे तक चलेगा। इस पाली में सामान्य, उर्दू और बांग्ला विषय की परीक्षा होगी।

दूसरे दिन एक ही पाली में होगी परीक्षा।

16 March को दूसरी परीक्षा होगी इस दिन एक ही पाली में परीक्षा होगी जो दोपहर 12:00 से लेकर 2:30 तक चलेगी। इस पाली में सामाजिक विज्ञान, गणित, विज्ञान अंग्रेजी, फारसी, अरबी, संस्कृति, उर्दू,बांग्ला, हिन्दी,ललित कला, नृत्य, शारीरिक शिक्षा, मैथिली एवं संगीत विषयों की परीक्षा होगी।

इनकी परीक्षा बाद में होगी।

शिक्षा विभाग के अनुसार 11वीं और 12वीं के सभी विषयों तथा जनजाति कल्याण विभाग एवं अनुसूचित जाति के अंतर्गत वर्ग 6 से 10 के विज्ञान, कंप्यूटर, संगीत/कला विषयों की परीक्षा के लिए सूचना बाद में प्रकाशित की जाएगी।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *