Thursday, July 18, 2024
National

Congress Leader Mallikarjun Kharge: ‘बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे’, कांग्रेस अध्यक्ष उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्यों दिया ये बयान

रिपोर्ट: प्रज्ञा झा

17 अक्टूबर को होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन भरने वाले और कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे के एक बयान ने उन्हें बीजेपी के निशाने पर लाकर खड़ा कर दिया। मल्लिकार्जुन खड़गे बुधवार को भोपाल में , वह अपने समर्थन और वोट मांगने के लिए पहुंचे थे ।लेकिन मीडिया के एक सवाल पर उन्होंने यह कहा कि “बकरीद मे बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे” बस फिर क्या था बीजेपी ने उनके इस बयान को लेकर उन पर आरोप लगाने शुरू कर दिए कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुसलमानों का अपमान किया है।


बीजेपी ने जमकर घेरा।


इस बयान को सुनते ही बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने मल्लिकार्जुन खड़गे को जमकर घेरा। उन्होंने इस बयान पर ट्वीट करते हुए कहा है कि जब मीडिया के सवाल यानी 2024 का कांग्रेस का प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा पूछे जाने पर कांग्रेस के प्रॉक्सी अध्यक्ष का यह बयान सामने आया कि बकरीद में बचेंगे तो मोहर्रम में नाचेंगे यह मुसलमानों की भावनाओं का अपमान है और दूसरी बात यह कि मोहर्रम मुसलमानों के लिए कोई खुशी का त्यौहार नहीं बल्कि गम का समय होता है।


मल्लिकार्जुन खड़गे की पूरा स्टेटमेंट।


मलिकार्जुन खरगे से सवाल पूछे जाने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपने वरिष्ठ नेताओं के निर्देश के अनुसार नामांकन भरा और यह हमारे घर का चुनाव है मुझे पहली बार इंदिरा गांधी ने पार्टी में पद से नवाजा था और हमें पार्टी के उसूलों के हिसाब से चलना चाहिए। मेरी पहचान पार्टी और पार्टी के कार्यकर्ताओं से है। मीडिया का दूसरा सवाल पूछे जाने पर कि 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए किस उम्मीदवार को देखा जा रहा है। इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि अभी हमें जो चुनाव होने वाले हैं यानी 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के चुनाव जो होने वाले हैं उस पर ध्यान देना है। और हमारे यहां एक कहावत है की “बकरीद में बचे तो मोहर्रम में नाचेंगे”। इस बात को लेकर ही बवाल खड़ा हो गया।


खड़गे ने भाजपा सरकार को बताया चोर


मीडिया से बातचीत में बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है और बीजेपी को चोर बताते हुए कहा है कि भाजपा सरकार कांग्रेस के विधायकों को चोरी कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह दोनों मिलकर संविधान को नष्ट करने पर तुले हुए हैं उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार लोगों के समर्थन, विश्वास और संविधान के सहारे आगे बढ़ी, वहीं भाजपा सरकार इसी संविधान का गलत इस्तेमाल करके आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सड़क से सदन तक की लड़ाई पुरजोर लड़ेगी।
खड़गे ने भाजपा को राजनीतिक डकैत बताया और कहा कि जिस तरीके से संविधान का गलत इस्तेमाल करके भाजपा ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गोवा में सरकार गिराई थी लेकिन हम संवैधानिक संस्थाओं की गिरती शाखा को मजबूत करने के लिए संघर्ष करेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति होता गौरव वल्लभ मल्लिकार्जुन के लिए वोट की अपील की


कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने डेलीगेट से मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में वोट देने की अपील की ।उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन मैं शब्द का प्रयोग कभी नहीं करते ,और आंखों में आंखें डाल कर पीएम मोदी से प्रश्न पूछने की हिम्मत रखते हैं । पिछले 50 सालों से चुनाव एक बार भी नहीं हारे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *