Wednesday, April 17, 2024
National

Google Map: गूगल मैप का इस्तेमाल पड़ गया भारी , जंगल में हफ्ते भर फंसे रहे टूरिस्ट, नदी में मगरमच्छ से भी करना पड़ा सामना।

Written By: Shridhi, Edited By: Pragya Jha

दरअसल, जर्मनी के दो टूरिस्ट्स किलिप मेयर और मार्सेल शियोन आस्ट्रेलिया पहुंचे थे। यहां दोनों ने एक जगह से दूसरे शहर जाने के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल किया है। कुछ दूर यात्रा करने के बाद दोनों की कार जंगल में कीचड़ में जाकर फस गई है।

शुरुआती में दोनों ने अस्थाई शेल्टर बनाने की कोशिश की है, लेकिन जब ये प्लान सफल नहीं रहा तो दोनों ने वहां से पैदल निकलना ठीक समझा मार्सेल और फ़िलिप ने बताया कि हमने इस यात्रा पर निकलने से पहले गूगल मैप्स के इस्तेमाल का फैसला किया है। क्योंकि हमें लगा का गूगल को हमसे ज्यादा रास्ते के बारे में पता है लेकिन ये यात्रा बुरे सपने की तरह रहीं हैं।

उन्होंने बताया कि जंगल से बाहर आने के लिए पैदल नदी पार करनी पड़ी इतना ही नहीं इस दौरान उन्हें मगरमच्छ मिला Google ने इसे अपने गलती माना और मार्सेल और फ़िलिप से माफी मांगी।

गूगल मैप ने बयान जारी कर घटना की पुष्टि की है। और बताया कि इस सड़क को गूगल मैप से हटा दिया गया। गूगल ने कहा कि ये राहत की बात है कि मार्सेल और फ़िलिप सुरक्षित है।

इस घटना‌ के बाद एक बार फिर नेविगेशन ऐप्स सवालों के घेरे में आ इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही। जब नेविगेशन ऐप्स ने उन्हें गलत ठिकाने पर पहुंचा दिया।

गूगल मैप का इस्तेमाल लोग अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने और ट्रैफिक स्टेटस जानने के लिए करते हैं। लेकिन गूगल मैप ने जर्मनी के दो टूरिस्ट्स की जान अटका दी दोनों को जंगल में हफ्ते भर तक फंसा रहना पड़ा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *