Thursday, July 18, 2024
DELHI/NCR

Swati Maliwal Assualt case, मालीवाल की 4 घंटे चली मेडिकल जांच

शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर हुए हमले के मामले में बयान देने पहुंचीं।

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

हमले के बाद से संचार से कटी हुई मालीवाल से जानकारी प्राप्त करने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त पीएस कुशवाह की कमान के तहत दो सदस्यीय पुलिस दस्ते ने उनके आवास का दौरा किया।
इस घटना पर चार दिनों तक चुप रहने के बाद, जिसने विपक्षी भाजपा और दिल्ली में सत्तारूढ़ दल के बीच राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया था, उन्होंने गुरुवार रात पुलिस को एक बयान दिया। 13 मई की रात 9:34 बजे जब मालीवाल केजरीवाल से मिलने उनके घर गईं तो उन्होंने सीएम के घर से पीसीआर बुला ली।

एफआईआर के अनुसार, मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि जब वह मुख्यमंत्री के आवास पर थीं, तब कुमार ने उन पर हमला किया, लात मारी, थप्पड़ मारे और पेट पर प्रहार किया। उन्होंने आगे कहा कि जब कुमार ने अंदर घुसकर उन पर हमला किया, तब वह केजरीवाल के ड्राइंग रूम में बैठी थीं।

पीटीआई के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा कि घटना के वक्त दिल्ली के मुख्यमंत्री घर के अंदर थे। बिभव कुमार के खिलाफ उस बयान के आधार पर मामला शुरू किया गया है, सूत्रों का दावा है कि उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मिला था।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने बहस के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में एक्स पर कहा, “मेरे साथ जो हुआ वह वास्तव में भयानक था। पिछले कई दिन वास्तव में चुनौतीपूर्ण रहे हैं।

उम्मीद है कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आप सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ मारपीट के आरोपों की जांच करने के लिए मुलाकात करेगी। घटना के गवाह रहे अधिकारियों व कर्मचारियों के बयान जरूरी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *