Sunday, September 8, 2024
National

किसानों का भारत बंद… गाजीपुर बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, नोएडा में धारा 144 लागू

गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने जानकारी दी है कि किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के बॉर्डरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Written By: Rishu Pandey, Edied by: Pragya Jha

Delhi Traffic Advisory on Bharat Bandh Today: एमएसपी सहित अन्य मांगों को लेकर आज किसानों का भारत बंद है। जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर में लोगों को परेशानी हो सकती है। ऐसे में पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है
दिल्ली के बॉर्डरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है तो वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिक की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। ‘ग्रामीण भारत बंद’ का आह्वान संयुक्त किसानों ने किया है। घर से निकलने से पहले आज ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जरूर पढ़ लें। और साथ ही ये भी जान ले आज कौन-कौन से रास्ते बंद रहेंगे और किन रास्तों को डायवर्ट किया गया है।

दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक अपडेट
राजधानी में सुबह ऑफिस टाइम शुरू होते ही सड़कों पर जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर कई किलोमीटर का लंबा जाम लग गया है।

नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी


गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने जानकारी दी है कि किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू कर दी है। नोएडा जोन के एडीसीपी मनीष मिश्र के मुताबिक श्रमिक संगठनों के भारत बंद व किसान आंदोलन को लेकर पुलिस पहले से सक्रिय है। आगे कहा कि पुलिस बल को अलग अलग स्थानों पर तैनात किया गया है। बॉर्डर एरिया में चेकिंग बढ़ा दी गई है साथ ही अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। सभी संगठनों से कानून व्यवस्था बनाए रखने और सहयोग करने के लिए बात की गई है। कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकारी दफ्तरों के एक किमी के दायरे में ड्रोन की अनुमति नहीं होगी

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी


राजधानी में पहले ही किसानों के मार्च के मद्देनजर सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमाओं पर बैरिकेड की कई परतें लगा दी हैं। पिछले कुछ दिनों में यात्रियों को ट्रैफिक जाम की काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु और टिकरी बॉर्डर, दिल्ली-गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर पर अत्यधिक भीड़ रह सकती है। ऐसे में यहां जाने से बचें। सिंघु और टिकरी बॉर्डर पहले से ही सील हैं। लोगों से दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने की सलाह दी है।

दिल्ली के बाजार और औद्योगिक क्षेत्र में बंद होने का कोई असर नहीं होगा जानकारी के लिए बता दें कि एमएसपी सहित अन्य मांगों को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों और संगठनों से ‘ग्रामीण भारत बंद’ का आह्वान किया है। जिसके तहत किसान-मजदूरों से बोला गया है कि एक दिन के लिए अपना काम बंद रखें।

किसानों आंदोलन से दिल्ली के बाजारों पर असर पड़ने का अंदेशा कम है। दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने भारत बंद से खुद को अलग कर लिया है। उनका कहना है कि सभी 700 बाजार और 56 औद्योगिक क्षेत्र खुले रहेंगे। गुरुवार को चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने व्यापारियों और उद्यमियों से बैठक के बाद एलान किया है कि दिल्ली में भारत बंद का कोई असर नहीं होगा। दो दिनों से अलग-अलग बाजारों के संगठनों से इस विषय पर चर्चा की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *