Sunday, September 8, 2024
National

मोहन यादव संभालेंगे MP की कमान,BJP ने फिर अपनाया दो डिप्टी CM का फार्मूला

छत्तीसगढ़ की तरह ही मध्य प्रदेश में भी BJP ने एक CM और दो डिप्टी CM का फार्मूला अपनाया है। सोमवार शाम को MP के आला कमान का नाम भी साफ हो चूका है। मोहन यादव हैं और MP के नए मुख्यमंत्री।

written by: – Pragya Jha

1 CM दो डिप्टी CM


हफ़्तों से चल रही गहमा गहमी अब सम्मत हो चुकी है छत्तीसगढ़ के सहित मध्य प्रदेश में भी आलाकमान का नाम साफ हो चूका है। मोहन यादव को अब मुख्यमंत्री बनाया गया है। बताया जा रहा है की शिवराज सिंह ने ही मोहन भगवत के नाम का प्रस्ताव रखा था। छत्तीसगढ़ की तरह ही MP में भी दो डिप्टी CM होंगे। जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल को प्रदेश का डिप्टी कम बनाया गया है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार पूरे दिन चर्चा करने के बाद इस नतीजे पर आया गया है।


जब तक फैसला नहीं आया था तब तक लोग विभिन्न नामों पर नारा लगा रहे थे। शिवराज सिंह, ज्योतिरादित्य सिंध्या, नरेंद्र सिंह तोमर जैसे कई नामों की अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अब ऐसा न होते हुए मोहन यादव को MP का मुख्यमंत्री बना दिया गया है। साथ ही इस फैसले ने सभी कयासों पर विराम लगा दिया है।


BJP ने छत्तीसगढ़ के तर्क पर ही MP की सरकार बनाई है। इसलिए यहां भी 1 सीएम और 2 डिप्टी सीएम होगें। साथ ही नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


कौन हैं मोहन यादव


मोहन यादव 4 बार विधान सभा के सदस्य रह चुके है 1990,1993, 2003 और 2008। इसके साथ उन्हें ही परिवहन , जल,योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी और गृह विभाग को भी जिम्मेदारी दी गई थी।

फोटो सेशन में सबसे पीछे थे मोहन यादव


जानकारी के लिए बता दें की जहां एक तरफ मुख्य्मंत्री की रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम शिव राज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, वीडी शर्मा और मोहन यादव जैसे कई नाम शामिल थे । साथ ही विधायक दल की बैठक के दौरान मोहन यादव कतार में सबसे पीछे वाली पंक्ति में बैठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *