हेल्थ एंड फिटनेस

Knee Pain, Joint Pain से मिल सकती है निजात, बिना सर्जरी

बढ़ती उम्र के साथ जोड़ों में दर्द होना लाजमी है लेकिन जितनी उम्र बढ़ेगी, सर्जरी या कोई भी और उपाय मुश्किल हो जाएगा। अमूमन हम सर्जरी से बचने के विकल्प खोजते हैं। तो वो विकल्प आपको पता चलेगा।

बदलती जीवन शैली और रोज़मर्रा की भागदौड़ आपको किस हद तक नुकसान पहुंचा सकती है, ये आप नहीं जानते हैं। लेकिन लगातार बदलती हुई जिंदगी में हमें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनमें से एक बड़ी दिक्कत है जोड़ों में होने वाला दर्द और ये दर्द आपको इस हद तक कमजोर कर सकता है कि आपको दूसरों का सहारा लेने पर मजबूर होना पड़े। एक मात्र जो विकल्प बचता है, वो है सर्जरी और सर्जरी नहीं कराई तो पूरी तरह से व्हील चेयर पर बैठ जाएंगे, ऐसी चीजें भी सामने आती हैं।

लेकिन क्या इसका कोई अन्य विकल्प है? तो हाँ, इसका विकल्प है GKD oil। GKD oil को लेकर शोधकर्ता डॉ. अस कुमार दावा करते हैं कि ये महज कुछ समय में आपको दर्द से निजात दिला सकता है। जिन लोगों को अक्सर घुटनों में दर्द रहता है, वो इस ऑयल का उपयोग कर सकते हैं। ये तेल कैसे और क्या काम करता है, इसे जानने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

आइए जानते हैं एस कुमार के बारे में

डॉ. एस कुमार Appropriate Diet Therapy Centre के संस्थापक हैं। डॉ. एस कुमार पीएचडी होल्डर होने के साथ-साथ “डॉक्ट्रेट ऑफ लिटरेचर” की डिग्री रसियन यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर चुके हैं, साथ ही 3 बार गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं। डायबिटीज की दुनिया में शोध करने के लिए उन्हें फ्रांस की सीनेट में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं, डॉ. एस कुमार को लंदन की 200 साल पुरानी पार्लियामेंट में डायबिटीज पर शोध के लिए बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से भी नवाजा गया है।

यह भी पढ़ें: New Study on Diabetes: वैज्ञानिक Dr. S Kumar ने किया भारत में मधुमेह पर सबसे बड़े शोध का खुलासा

डॉ. एस कुमार अभी तक कई किताबें भी लिख चुके हैं, जिनमें से एक पुस्तक को राष्ट्रपति भवन के पुस्तकालय में स्थान भी दिया गया है। भारत में Appropriate Diet Therapy Centre की 56 से अधिक शाखाएं संचालित हैं। यदि आप भी संपर्क करना चाहते हैं, तो दिए गए नंबर पर कॉल करें: +91 9372166486

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *