हेल्थ एंड फिटनेस

90 दिनों में kidney stone को करें खत्म बिना सर्जरी!

किडनी स्टोन खनिज और अन्य पदार्थों से मिलकर बनता है। ये यूरिन के रुट में पाया जाता है और अमूमन ये पथरी यूरिन रुट के रास्ते निकल जाती है। लेकिन जब ये पथरी न निकले तो ये आपके दर्द का सबब बन सकता है। जब किडनी स्टोन होता है तो आपको कई सिम्पटम्स नज़र आने शुरू होते हैं: पीठ या पेट के निचले हिस्से में तेज दर्द, पेशाब करते समय दर्द या जलन, उल्टी और मतली, पेशाब की मात्रा में कमी, बुखार और ठंड लगना अन्य चीजें। किडनी स्टोन कई प्रकार के होते हैं जैसे कि कैल्शियम का स्टोन, यूरिक एसिड स्टोन, सिस्टाइन स्टोन आदि।

इन सभी स्टोन्स का इलाज महज सर्जरी को ही माना जा सकता है। लेकिन सर्जरी के अलावा भी एक प्रोडक्ट या यूँ कहें कि आयुर्वेदिक कैप्सूल्स हैं जिनके माध्यम से आप किडनी स्टोन को खत्म कर सकते हैं। Krush Kidney Stone, जिसे बनाया गया है संत बाबा गाडगे अमरावती यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा, जिसका पेटेंट एप्रोप्रियेट डाइट थेरेपी सेंटर द्वारा लिया गया है। एप्रोप्रियेट डाइट थेरेपी सेंटर और यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं द्वारा ये दावा किया जाता है कि महज 90 दिनों में किडनी स्टोन को खत्म किया जा सकता है। Krush Kidney Stone के बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: डायबिटिक मरीज के लिए ये खाना हो सकता है कारगर, पढ़े पूरी जानकरी

आइए जानते हैं एस कुमार के बारे में

डॉ. एस कुमार Appropriate Diet Therapy Centre के संस्थापक हैं । डॉ. एस कुमार पीएचडी होल्डर होने के साथ साथ “डॉक्ट्रेट ऑफ लिटरेचर” की डिग्री रसियन यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर चुके हैं साथ ही 3 बार गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं । डायबिटीज की दुनियां में शोध करने के लिए उन्हें फ्रांस की सीनेट में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं डॉ. एस कुमार को लंदन की 200 साल पुरानी पार्लियामेंट में डायबिटीज पर शोध के लिए बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से भी नवाजा गया है।

डॉ. एस कुमार अभी तक कई किताबें भी लिख चुके हैं, जिनमें से एक पुस्तक को राष्ट्रपति भवन के पुस्तकालय में स्थान भी दिया गया है। भारत में Appropriate Diet Therapy Centre की 56 से अधिक शाखाएं संचालित हैं यदि आप भी संपर्क करना चाहते हैं तो दिए गए नंबर कॉल करें : +91 9372166486

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *