Saturday, April 13, 2024
National

अमेरिका ने अपने दुश्मन को ढूंढ कर पहुंचा दिया नर्क, मारा गया 9/11 का साजिशकर्ता जवाहिरी

नेशनल खबर,डेस्क रिपोर्ट

अमेरिका ने अफगानिस्तान में छुपे आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को ड्रोन हमले में मार गिराया है। उस पर दो हेलफायर मिसाइलें दागी गई। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जवाहिरी के मारे जाने का ऐलान करके कहा कि अब 9/11 हमले में लोग के पीड़ित परिवारों को न्याय मिला है। 11 सितंबर 2001 को अमेरिका स्थित वर्ल्ड ट्रेड टावर पर हमारे लोगों के हमलों की साजिश जवाहरी और ओसामा बिन लादेन ने मिलकर रची थी। ओसामा को अमेरिकी नौसेना कमांडो दस्ते ने 2 मई 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था।

इसके बाद जवाहिरी अलकायदा का सरगना बन गया। पहले भी उसके मारे जाने की खबरें आई थी, हालांकि हर खबर अफवाह ही साबित हुई। माना जा रहा है कि 2 दिन बाद जवाहरी के मारे जाने की खबर को सार्वजनिक करने के पीछे यही कारण था कि अमेरिकी अधिकारी हर तरह से पुष्टि कर लेना चाहते थे। पुष्टि के बाद खबर को सार्वजनिक किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि जवाहिरी मकान की बालकनी में था तभी उस पर मिसाइलें दागी गई जिसमें वह मारा गया ..उसकी मौत के बाद अमेरिकी राष्टपति जो बाइडेन ने एक संबोधन में कहा कि मैंने ही हमले की अनुमति दी थी। 9/11 हमलों की साजिश में उस की महत्वपूर्ण भूमिका थी। आज हम एक बार फिर स्पष्ट करते हैं कि भले ही कितना ही समय लग जाए, भले ही तुम कहीं भी छुपे हो, अगर हमारे लिए खतरा हो तो अमेरिका तुम्हें ढूंढेगा और तुम्हारा खात्मा करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *