Wednesday, May 29, 2024
National

आखिरी ग्रैंड स्लैम में जीत से दूर हुईं सानिया की आंखों से झलके आंसू :ऑस्ट्रेलिया में मिक्स्ड डबल्स फाइनल हारीं

नेशनल खबर,डेस्क रिपोर्ट

टेनिस स्टार कहीं जाने वालीं सानिया मिर्जा का आखिरी ग्रैंड स्लैम फाइनल जीतने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स फाइनल में सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी को ब्राजील की लुईसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी ने हरा दिया।


फाइनल मैच के बाद जब सानिया को मेलबर्न रॉड लेवर एरिना पर स्पीच देने के लिए बुलाया गया तो वो रो पड़ीं। उन्होंने कहा- ये मेरी खुशी के आंसू हैं। 18 साल पहले मेलबर्न से ही मेरा करियर शुरू हुआ था, इसे खत्म करने के लिए भी मेलबर्न से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती थी।। मुझे यहां पर अपने घर जैसा एहसास दिलाने के लिए आप सभी का शुक्रिया।


बता दें कि सानिया मिर्जा पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुकी हैं। साल के शुरुआत में ही उन्होंने टेनिस वेबसाइट wtatennis.com को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि दुबई में 19 फरवरी से होने वाले WTA 1000 इवेंट उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। इसके बाद वे संन्यास ले लेंगी।

वहीं मिक्स्ड डबल्स जीतने वाले लुईसा और राफेल ने पहली बार ग्रैंड स्लैम जीता है। सानिया-बोपन्ना ने पहला सेट 6-7 से टाईब्रेक में गंवाया। दूसरे सेट में भी उन्हें ब्राजील की जोड़ी ने वापसी का मौका ही नहीं दिया और इस सेट को 6-2 से जीतकर रिकॉर्ड बना दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *