Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCR

आज होगा दिल्ली लोकसभा चुनाव के लिए AAP का नामांकन दाखिल

दिल्ली में चुनावी समीकरणों के बीच आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेगी। नामांकन के अलावा मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनिरा केजरीवाल सोमनाथ भारती के साथ जुड़कर अपने पति का समर्थन करने वाली हैं।

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

आम आदमी पार्टी (AAP) 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए आज नामांकन दाखिल करेगी। उम्मीदवार पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, नई दिल्ली सीट से सोमनाथ भारती और पश्चिमी दिल्ली सीट से महाबल मिश्रा हैं। 25 मई 2024 को दिल्ली में छठे चरण का चुनाव होगा।


खबरों के मुताबिक, जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, सोमनाथ भारती के साथ जुड़कर अपने पति का समर्थन करेंगी।


दिल्ली कांग्रेस ने भी कहा है कि वह इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। खबरों के मुताबिक, आप सांसद संजय सिंह और हाल ही में नियुक्त दिल्ली कांग्रेस प्रमुख देवेंद्र यादव महाबल मिश्रा के साथ काम करेंगे। महाबल मिश्रा भाजपा के कमलजीत सहरावत के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्वी दिल्ली के कुलदीप कुमार सांसद और दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी से मुकाबला करेंगे। तीसरी हॉट सीट नई दिल्ली सीट पर पूर्व मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज का मुकाबला सोमनाथ भारती से होगा। विशेष रूप से, इस बार भाजपा ने सात में से छह एमपी उम्मीदवारों को बदल दिया। इस बीच, भगवा मोर्चे को हराने के लिए कांग्रेस और आप एकजुट हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *