Tuesday, April 9, 2024
National

इंडिगो ने बढ़ाई यात्रियों की सिरदर्दी,यात्रियों को तीन से पांच घंटे पहले पहुंचने का जारी किया फरमान

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

दिल्ली से बाहर जाने के लिए विमान का टिकट कराने वाले यात्रियों को इंडिगो एयरलाइंस की ओर से 3 से 5 घंटे पहले इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचने के संदेश भेजे जा रहे हैं। इसे लेकर यात्रियों में खासकर नाराजगी है। इंडिगो एयरलाइंस ने यात्रियों को संदेश भेजकर स्पष्ट कहा है कि घरेलू उड़ान के लिए 3 घंटे और अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए 5 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचे।

यह भी कहा है कि घरेलू उड़ान के लिए 1 घंटे का विदेशी उड़ान के लिए 75 मिनट पहले चेक इन बंद कर दिया जाएगा। इंडिगो ने सुरक्षा जांच के लिए जगह पर लगने वाली भीड़ को इसकी वजह बताया है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा से जुड़ी जिम्मेदारी निभाने वाली एजेंसी सीआईएसएफ के अधिकारी का कहना है कि कोरोना वायरस निर्देश के तहत एयरपोर्ट पर शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य है। इससे सुरक्षा जांच के दौरान कतारें लंबी हो रही है।

अब स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा जांच के स्तर को और अधिक बढ़ा दिया गया है। दोनों बातों का असर टर्मिनल पर देखा जा रहा है। और यात्रियों की सुरक्षा जांच में अधिक समय लग रहा है। हालांकि सीआईएसएफ ने अपनी ओर से यात्रियों को एयरलाइंस का ऐसा कोई सुझाव नहीं दिया है कि वे यात्रियों को समय से 3 या 5 घंटे पहले बुलाएं।.

वहीं यात्री ट्विटर पर भी नाराजगी जता रहे हैं।वे एयरलाइंस के तर्कों से संतुष्ट भी नहीं है। एक यात्री ने ट्ववीट कर कहा है कि शारीरिक दूरी की बात बेमानी है। टर्मिनल 2 से जो बस यात्रियों को विमान तक लेकर आती जाती है वह यात्रियों से खचाखच भरी रहती है। तब एयरलाइंस को दूरी का ख्याल क्यों नहीं आता। यही नहीं यात्रियों को एयरपोर्ट पर पहले बुलाने से एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ खासी बढ़ जाती है यह भी तो सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *