Saturday, July 27, 2024
HEALTH

इस तेल से knee Pain, Joint Pain से कुछ मिनटों में पाएं निजात, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

बढ़ती उम्र के साथ घुटने दर्द और जॉइंट पेन की शिकायत भी सामने आ जाती है। लेकिन ये दर्द इस हद तक बढ़ जाता है की आपको ऑपरेशन तक भी कराना पड़ सकता है। लेकिन ऑपरेशन के इस दर्द और दिक्कत से निकलने के लिए एक तेल का निजात डॉ एस कुमार द्वारा किया गया है। जिससे कुछ ही समय में आपको घुटने दर्द या जोड़ो के दर्द से निजात पा सकते हैं।

Written By: Pragya Jha, National Khabar

1 घुटने दर्द से पाएं निजात

2 बिना किसी सर्जरी और बिना किसी दवा


घुटने दर्द से पाएं निजात

घुटना दर्द और जॉइंट दर्द की शिकायतें सभी को उम्र बढ़ने के साथ होना लाजमी है। घुटने दर्द के साथ अमूमन आप न सही से सीढियाँ चढ़ सकते हो और ना ही ज्यादा दूर तक चल सकते हैं। जॉइंट पेन से निजात पाने के लिए हर कोई अलग अलग तरकीबें भी अपनाते हैं। दवाइयां लेते हैं यहाँ तक की सर्जरी कराने तक से नहीं घबराते है। क्यूंकि उनके पास इसके अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचता और डॉक्टर्स भी कुछ यही कह रहे होते हैं। चारो तरफ चिंता से घिरे रहते हैं और अंत में ऑपरेशन भी कराने को मजबूर हो जाते हैं। आपको सर्जरी कराने से पहले के बार सोचना जरूर चाहिए। घुटनो का दर्द उम्र बढ़ने पर किसीको भी हो सकती है और इससे निजात कैसे पाया जाएगा ये भी आपको जानना चाहिए। घुटने दर्द से आपको कुछ समय में ही राहत मिल सकती है ये दावा है डॉ एस कुमार का। डॉ कुमार ने घुटने दर्द के लिए GKD oil इंट्रोडूस किया है जो महज कुछ ही समय में आपको घुटने दर्द से राहत दिला सकती है। इस आयल के बारे में ज्यादा जानने के लिए आपने नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
बिना किसी सर्जरी और बिना किसी दवा के आप घुटने दर्द और जॉइंट पेन से राहत पा सकते है। बिना किसी दर्द और बिना किसी सर्जरी के लेकिन ये कैसे हो सकता है ये जानने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।

आइए जानते हैं एस कुमार के बारे में


डॉ. एस कुमार Appropriate Diet Therapy Centre के संस्थापक हैं । डॉ. एस कुमार पीएचडी होल्डर होने के साथ साथ “डॉक्ट्रेट ऑफ लिटरेचर” की डिग्री रसियन यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर चुके हैं साथ ही 3 बार गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं । डायबिटीज की दुनियां में शोध करने के लिए उन्हें फ्रांस की सीनेट में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं डॉ. एस कुमार को लंदन की 200 साल पुरानी पार्लियामेंट में डायबिटीज पर शोध के लिए बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से भी नवाजा गया है।


डॉ. एस कुमार अभी तक कई किताबें भी लिख चुके हैं, जिनमें से एक पुस्तक को राष्ट्रपति भवन के पुस्तकालय में स्थान भी दिया गया है। भारत में Appropriate Diet Therapy Centre की 56 से अधिक शाखाएं संचालित हैं यदि आप भी संपर्क करना चाहते हैं तो दिए गए नंबर कॉल करें : +91 9372166486

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *