Thursday, April 18, 2024
National

केजरीवाल को नहीं मिली राहत, 1अप्रैल तक बढ़ी रिमांड

दिल्ली के मुख्यमंत्री को अरविन्द केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ा झटका दिया। राउज एवेन्यू कोर्ट केजरीवाल की रिमांड को बढ़ा कर 1 अप्रैल कर दी गयी है।

Written By Pragya Jha , National Khabar

दिल्ली शराब घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को राउज एवेनुए कोर्ट से राहत नहीं मिली है कोर्ट ने केजरीवाल की रिमांड को 1 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। दरअसल बुधवार को केजरीवाल को कोर्ट में पेस किया गया ED और केजरीवाल ने अपनी दलीलें सामने रखीं। लेकिन ED की तरफ से कहा गया की जो सवाल उनसे पूछे जा रहे हैं केजरीवाल उनका साफ जवाब नहीं दे पा रहे हैं। वहीं पर अरविन्द केजरीवाल भी अपनी दलीलें दे रहे हैं। केजरीवाल ने कोर्ट में शराब घोटाले मामले में आरोपी और सरकारी गवाह बने शरत रेड्डी की कंपनी द्वारा बीजेपी को एलेक्ट्रोल बांड के जरिए फंडिंग करने की बात पर सवाल उठाते हुए।


दरअसल हालिया ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इलेक्शन कमीशन ने इलेक्टोरल बॉन्ड की जानकारियां सार्वजनकि की। जिसके बाद ये साफ़ हुआ की शरत रेड्डी की कंपनी अरबिंदो फार्म ने बीजेपी को 55 करोड़ की फंडिंग की है। केजरीवाल ने कोर्ट में सवाल किया की मुझे किस आधार पर गिरफ्तार किया है ? मेरी गिरफ़्तारी का आधार क्या है ? क्या किसी एक इंसान का बयान काफी है मुख्यमंत्री की गिरफ़्तारी के लिए। केजरीवाल ने आगे कहा की कार्रवाई में ED की मदद कर रहा हूँ, लेकिन ED के हिसाब से ऐसा कुछ नहीं है। केजरीवाल के वकील ने दलील दी की आरोपी को चुप रहने का अधिकार है अगर वो किसी सवाल का जवाब नहीं देना चाहता तो वो ऐसा कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *