Wednesday, May 29, 2024
Uncategorized

घोटाले को लेकर घेरे में केजरीवाल! स्कूलों में 1300 करोड़ रुपये गोलमाल करने का आरोप

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार एक बार फिर घिर गई है। उस पर एक के बाद एक घोटाले के आरोप लग रहे हैं। शराब नीति, सरकारी बसों की खरीद में अनियमितताएं के बाद अब सरकारी स्कूल के निर्माण में भी कथित 1,300 करोड़ रुपये की धांधलेबाजी करने का आरोप लगा है।


इस मामले में विशेष एजेंसी से जांच कराने की विजिलेंस विभाग ने मांग की है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग ने जांच की सिफारिश करने वाली एक रिपोर्ट मुख्य सचिव को भी सौंप दी है।


सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय सतर्कता आयोग यानी सीवीसी ने 17 फरवरी 2020 की एक रिपोर्ट में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 2,400 से अधिक कक्षाओं के निर्माण करने में लोक निर्माण विभाग यानी पीडब्ल्यूडी की गंभीर अनियमितताओं को मुख्यतौर पर रेखांकित किया था।


सीवीसी ने फरवरी 2020 में दिल्ली सरकार के विजिलेंस विभाग को रिपोर्ट सौंपकर इस पर उसकी राय भी मांगी थी। लेकिन विभाग ने ढाई साल तक इसे लेकर कोई भी जवाब नहीं दिया।


इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्य सचिव को इस साल अगस्त में देरी की जांच करने और एक रिपोर्ट सौंपने के लिए साफ -साफ कहा था। उन्होंने खुद बताया कि सतर्कता निदेशालय ने शिक्षा विभाग और PWD के संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की भी सिफारिश की है, जो करीब 1,300 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में शामिल किरदार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *