Saturday, July 27, 2024
International

चीन के मेइझोउ में हाईवे हादसा: मरने वालों की संख्या 48 पहुंची, तलाशी अभियान जारी

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

दक्षिणी चीन के मेइझोउ शहर में भारी बारिश के बाद एक हाईवे का एक हिस्सा ढह गया, जिससे कई गाड़ियां एक खड़ी ढलान से नीचे गिर गईं और कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। मेइझोउ शहर की सरकार ने बताया कि बुधवार को करीब 2 बजे 17.9 मीटर लंबा हाईवे का एक हिस्सा टूट गया, जिसके बाद अब तक 23 गाड़ियां खोजी जा चुकी हैं। सरकारी बयान में बताया गया है कि 30 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से किसी की भी जान को खतरा नहीं है।


स्थिर बारिश, मिट्टी और गिरे हुए कंकड़ से बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं, जिससे बचावकर्मियों को भी कुछ खतरा है। चीनी मीडिया के अनुसार, एक फायर विभाग के अधिकारी ने बताया कि बाद में एक तस्वीर में एक निर्माण क्रेन को जले हुए तीन अन्य वाहनों के पास क्षत-विक्षत कार को सड़क की सतह पर नीचे लाते हुए दिखाया गया।

पिछले चार हफ्तों में उस इलाके में जहां सड़क ढह गई थी, वहां 56 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है, जो पिछले साल के मुकाबले चार गुना से भी ज्यादा है। अप्रैल की शुरुआत में मेइझोउ के कुछ गांवों में बाढ़ आई थी और हाल के दिनों में शहर में भारी बारिश हुई थी। गुआंगडोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले दो हफ्तों में रिकॉर्ड बारिश और बाढ़ देखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *