Monday, June 24, 2024
Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 10 मारे गए 33 घायल

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar


जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम को एक दर्दनाक घटना सामने आई है। शिव खोड़ी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

घटना के अनुसार, शाम करीब 6:15 बजे आतंकवादियों ने पोनी इलाके के तेरथ गांव के पास बस पर गोलियां चला दीं। गोलियों की बौछार से चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस एक गहरी खाई में जा गिरी।

सूत्रों के मुताबिक, घायलों को तुरंत नारायणा अस्पताल और रियासी जिला अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इस जघन्य कृत्य की देश के विभिन्न नेताओं ने कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

रियासी जिला आम तौर पर आतंकी गतिविधियों से अपेक्षाकृत कम प्रभावित रहता है। यह हमला जम्मू और कश्मीर में शांति बहाली के प्रयासों के लिए एक बड़ा झटका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *