Saturday, July 27, 2024
HEALTH

डायबिटीज से पाया निजात, मरीजों का रिव्यु सुनकर होंगे हैरान

डायबिटीज कैसे ठीक होगी? इंसुलिन से कब पीछा छूटेगा, हम अब परेशां हो चुके है इस इंसुलिन को लेते-लेते। ये चीज आपने हर एक डायबिटिक मरीज से सुना होगा। लेकिन आज इसका जवान आपको मिल जाएगा। कोई डॉक्टर नहीं बल्कि इसका जवाब देंगे मरीज खुद।

Written By: Pragya Jha

सैकड़ों मरीज हो चुके डायबिटीज मुक्त

डायबिटीज आज कौन नहीं जानता इस बीमारी को, या यूँ कहें की इस मेटाबॉलिक डिसऑर्डर को। हर घर में एक न एक ऐसा व्यक्ति जरूर होता है जिसे डायबिटीज की दिक्कत होती है। इसके बाद कहा जाता है की आगे की जेनरेशन्स को डायबिटीज होने की सम्भावना बनी रहेगी। चलिए ये तो आप हर जगह सुन ही चुके हैं लेकिन किसी ने भी ये नहीं सुना की डायबिटीज का कोई इलाज भी हो सकता है।

बिलकुल डायबिटीज आज तक लाइलाज बीमारी ही मानी जाती है। लेकिन इसका इलाज उपलब्ध है। इलाज है पूरी जाँच। इन्ही पूरी जांचो को करने के बाद आज सैकड़ों मरीज ऐसे हैं जो इंसुलिन से छुटकारा पा चुके हैं साथ ही जिनकी डायबिटीज भी रिवर्स हो चुकी है। उन मरीजों की बातों को सुनने के लिए नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करें।


पूरी जाँच क्या है ?

Fasting Serium Insulin और Post Mile Insulin के अल्वा भी कई टेस्ट्स ऐसे हैं जो डायबिटीज को जानने के लिए कराए जाने चाहिए। लेकिन आज तक कोई भी ये जाँच नहीं करा रहा है। शोधकर्ता डॉ एस कुमार के मुताबिक ये जितने भी टेस्ट हैं ये सभी टेस्ट बताते हैं को किसी व्यक्ति को डायबिटीज है या नहीं है। इन सभी जांचो न को करने के बाद आज कई लोग डायबिटीज से निजात पा चुके हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं की मरीजों की डायबिटीज रिवर्स कैसे हुई तो उसके लिए नीचे दिए हुए लिंक को क्लिक करें।

आइए जानते हैं एस कुमार के बारे में

डॉ. एस कुमार Appropriate Diet Therapy Centre के संस्थापक हैं । डॉ. एस कुमार पीएचडी होल्डर होने के साथ साथ “डॉक्ट्रेट ऑफ लिटरेचर” की डिग्री रसियन यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर चुके हैं साथ ही 3 बार गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं । डायबिटीज की दुनियां में शोध करने के लिए उन्हें फ्रांस की सीनेट में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं डॉ. एस कुमार को लंदन की 200 साल पुरानी पार्लियामेंट में डायबिटीज पर शोध के लिए बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से भी नवाजा गया है।


डॉ. एस कुमार अभी तक कई किताबें भी लिख चुके हैं, जिनमें से एक पुस्तक को राष्ट्रपति भवन के पुस्तकालय में स्थान भी दिया गया है। भारत में Appropriate Diet Therapy Centre की 56 से अधिक शाखाएं संचालित हैं यदि आप भी संपर्क करना चाहते हैं तो दिए गए नंबर कॉल करें : +91 9372166486

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *