Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCRNational

दिल्ली में मेयर चुनाव के पहले जमकर हुआ हंगामा, AAP और BJP पार्षद आमने-सामने

नेशनल ख़बर डेस्क रिपोर्ट

दिल्ली में MCD के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया हंगामे के चलते शुरू नहीं हो पाई। चार घंटे लगातार हंगामा चलने के बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। ऐसे में ये माना जा रहा है कि होने वाला मेयर चुनाव टल सकता है। उधर, आप ने इस मुद्दे पर कोर्ट जाने की बात कह दी है।


मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह 11 बजे पार्षदों का शपथ ग्रहण शुरू होना था, लेकिन प्रोटेम स्पीकर ने सबसे पहले मनोनीत सदस्यों को जैसे ही शपथ दिलानी शुरू की, आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

इससे बीजेपी पार्षद भी इनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई भी होने लगी। AAP के पार्षद प्रोटेम स्पीकर के आसन पर चढ़ गए। इस दौरान कुछ पार्षद कुर्सी उठाकर पटकते भी दिखाई दिए। कुछ धक्का लगने से नीचे गिर गए। कुछ को चोटें आईं।


एलजी ने मेयर चुनाव के लिए बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को प्रोटेम स्पीकर के रुप में नियुक्त किया। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने मुकेश गोयल के नाम का प्रस्ताव सामने रखा था। सत्या के नाम पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जता दी। इसके बाद प्रोटेम स्पीकर सत्या ने जैसे ही एलजी के मनोनीत सदस्यों को शपथ दिलानी शुरू की वैसे ही AAP ने विरोध और नारेबाजी शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *