Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCRNational

देश में बढ़ा कोरोना का खतरा, म्यांमार और बैंकॉक से भारत में 8 विदेशी नागरिक मिले पॉजिटिव

नेशनल डेस्क

भारत में आए 8 विदेशियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली है। बताया जा रहा है कि बिहार के गया एयरपोर्ट पर बैंकॉक से आए 3 और म्यांमार से आए हुए एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
वहीं दिल्ली एयरपोर्ट पर भी म्यांमार से आए 4 विदेशियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब सभी चारों विदेशियों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।


जानकारी यह भी आ रही है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर भी 2 कोविड पॉजिटिव मामले निकलकर आए हैं। इनमें से एक 24 दिसंबर को दुबई से आया था, और दूसरा मलेशिया के कुआलालंपुर से आया था।


बता दें कि गया में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने आए 4 विदेशी नागरिक कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे धार्मिक स्थल पर कोविड मामलों की संख्या बढ़ने की जो आशंका थी वो बढ़ चुकी है।


सिविल सर्जन डॉ रंजन ने बताया कि विदेशियों को फिलहाल बोधगया के एक होटल में आइसोलेट कर दिया गया है।


कोरोना पर केंद्र सरकार की सख्ती के बीच भारतीय एक्सपर्ट ने एक राहत की खबर दी है। सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी यानी CCMB के डायरेक्टर विनय के. नंदीकूरी ने कहा है कि BF.7 वैरिएंट का असर भारत में ज्यादा नहीं देखा जाएगा।


एक्सपर्ट की मानें तो , ज्यादातर भारतीयों के पास अब हाइब्रिड इम्यूनिटी है। क्योंकि वो वैक्सीनेशन के जरिए इम्यूनिटी हासिल कर चुके हैं। हालांकि, इस दौरान उन्होंने मास्क लगाने के साथ- साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर भी जोर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *