Wednesday, May 29, 2024
National

पंजाब में AAP विधायक कोटफत्ता हुए गिरफ्तार,4 लाख की रिश्वत केस में कार्रवाई

Report: National Khabar

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता को हिरासत में ले लिया है। कोटफत्ता, बठिंडा देहात से आप के विधायक हैं। और इन्हें देर रात राजपुरा से पकड़ा गया है।
गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस कोटफत्ता को बठिंडा ले गई है। वहां विजिलेंस ऑफिस में प्राइवेट पीए और विधायक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।


आपको बता दें कि 16 फरवरी को बठिंडा में उनके प्राइवेट पीए रिशम सिंह को 4 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया था। तब विधायक कोटफत्ता से भी करीब 4 घंटे की सर्किट हाउस में पूछताछ की गई थी।
विजिलेंस ने विधायक कोटफत्ता को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद रिश्वत देने वाले महिला सरपंच के पति ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की। जिसमें कहा गया कि रिशम गर्ग ने सर्किट हाउस में विधायक से सरपंच के पति की मीटिंग कराई। जिसमें विधायक सरपंच के पति से सौदेबाजी करते साफ सुनाई दे रहे थे।


उसके बाद इस ऑडियो की जांच कराई गई। जिसमें विधायक की आवाज होने की पुष्टि कर दी गई। जिसके बाद विजिलेंस ने यह कार्रवाई की।
पंजाब में आम आदमी पार्टी को सत्ता मिलने के महज 11 महीनों में ही 2 मंत्री भ्रष्टाचार के केस में कुर्सी गंवा चुके हैं। पहले हेल्थ मिनिस्टर विजय सिंगला को बर्खास्त किया गया। उन पर ठेकेदार से काम के बदले कमीशन मांगने के आरोप लगे थे।
वहीं दूसरे मंत्री फौजा सिंह सरारी का रिश्वत की सेटिंग का मामला देखने को मिला था। जिसमें वह किसी से बात करते हुए पैसे लेने की बात कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *