Wednesday, May 29, 2024
West Bengal

पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड परीक्षा: चंद्रचूड़ सेन ने 99% अंकों के साथ टॉप किया, 86.31% रहा पास प्रतिशत

पश्चिम बंगाल के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं बोर्ड के परिणाम भी घोषित कर दिया है। इसमें चंद्रचूड़ सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 99% स्कोर किया इस बार भी लड़कियों प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। जानिए की आप और कहाँ अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने आज यानी 2 मई 2024 को कक्षा 10वीं के परिणामों की घोषणा कर दी. इस साल कूचबिहार के चंद्रचूड़ सेन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे राज्य में टॉप किया है. चंद्रचूड़ को कुल 693 अंक प्राप्त हुए, जिसके साथ उनका प्रतिशत 99 रहा.

चंद्रचूड़ सेन के अलावा भी कई छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है. टॉपर्स की लिस्ट और जिलावार प्रदर्शन का विवरण आधिकारिक वेबसाइट [WB Board Result] पर उपलब्ध है. कालिमपोंग जिले का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है, जहां पास प्रतिशत 96.2% रहा. इसके बाद पूर्व मिदनापुर (95.4%).

इस साल कुल 7.65 लाख छात्रों ने परीक्षा पास की है, वहीं कुल पास प्रतिशत 86.31% रहा. लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया है. गौरतलब है कि 9 लाख से ज्यादा छात्रों ने इस साल परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था. जिनमें से 46 छात्रों का परिणाम रद्द कर दिया गया है और 2 छात्रों का परिणाम रोका गया है।

अपना रिजल्ट पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट [WB Board Result] या [WB Results] पर देख सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *