Sunday, June 23, 2024
elections 2024National

पीएम के शपथ समारोह के लिए सुरक्षा कड़ी ! शपथ समारोह में सफाई कर्मचारियों, ट्रांसजेंडरों और मजदूरों को भी किया गया आमंत्रित

Written by :- Nisha Choudhary, National khabar

रविवार 9 जून,लोकसभा चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में मोदी और उनके कैबिनेट मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय नेता भी शामिल होंगे।

इस मेगा इवेंट के कारण अधिकारियों को बड़े पैमाने पर सुरक्षा व्यवस्था करनी पड़ी है। दिल्ली और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें निषेधाज्ञा लागू करना और शहर को नो-फ्लाइंग जोन घोषित करना शामिल है। शहर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCT) दिल्ली में नो-फ्लाई जोन की घोषणा करते हुए एक एडवाइजरी जारी की है।


दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने राष्ट्रपति भवन की गहन सुरक्षा समीक्षा की। जिन होटलों में विदेशी नेता और मेहमान ठहरेंगे, वहां विशेष सुरक्षा उपायों और प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

सूत्रों अनुसार सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर काम करने वाले स्वच्छता कार्यकर्ता, ट्रांसजेंडर, मजदूर, “विकसित भारत के राजदूतों” में वंदे भारत और मेट्रो ट्रेनों पर काम करने वाले रेलवे कर्मचारी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विशेष अतिथियों में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *