Wednesday, May 29, 2024
uttrakhand

पुंछ हमला सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच जारी किए, गिरफ्तारी पर 20 लाख का इनाम घोषित

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए कायरतापूर्ण हमले के बाद जम्मू और कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई की है। सेना ने उन दो पाकिस्तानी आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं, जिन पर इस हमले का संदेह है। इस हमले में एक जवान शहीद हो गए थे और चार अन्य घायल हो गए थे।


सेना द्वारा जारी स्केच के आधार पर, सुरक्षाबलों को उम्मीद है कि आम जनता इन आतंकवादियों की पहचान करने में उनकी मदद करेगी। सेना ने इन दोनों आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए जानकारी देने वाले किसी भी व्यक्ति को 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की है।

यह हमला 4 मई को हुआ था, जब वायुसेना का काफिला पुंछ जिले के सुरांकोट इलाके में सना टॉप की ओर जा रहा था। तब पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने काफिले की आखिरी गाड़ी पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। भारतीय वायुसेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की, लेकिन दुर्भाग्य से एक जवान शहीद हो गए।

फिलहाल सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं और इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। सेना ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें इन आतंकवादियों के बारे में कोई जानकारी मिले तो वे सुरक्षा बलों को जरूर सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *