Wednesday, May 29, 2024
Uttar Pradesh

बंबई शेविंग कंपनी के विज्ञापन को लेकर बवाल, प्राची निगम का समर्थन या उपहास ?

प्राची निगम जो आज किसी परिचय की मौहताज नहीं हैं। उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की टॉपर रहीं प्राची निगम को वाह वाहीतो मिली लेकिन साथ में आलोचना का भी सामना करना पड़ा। लोगों ने उनके शारीरिक बनावट और उनके चेहरे का मजाक भी बनाया लेकिन जब प्राची के समर्थन में एक शेविंग क्रीम की कंपनी कड़ी हुई तो बवाल हो गया।

Written By: Nisha Chouhan, National Khabar

प्राची निगम उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की टॉपर रहीं हैं, उन्होंने शानदार 98.5% अंक हासिल किए थे। प्राची निगम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सराहना मिलनी चाहिए थी, लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पद रहा है। ट्रोल करने वालों ने उनकी शारीरिक बनावट, खासकर उनके चेहरे के बालों का उपहास उड़ाया. इस पर बंबई शेविंग कंपनी ने प्राची के “समर्थन” में एक अखबार में विज्ञापन जारी किया, लेकिन ये उल्टा पड़ गया।


विज्ञापन में लिखा था, “प्रिय प्राची, वो आज आपके बालों को लेकर ट्रोल कर रहे हैं, कल वो आपकी AIR (आल इंडिया रैंक) की वाहवाही करेंगे।
कंपनी के इस विज्ञापन की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई। लोगों का कहना था कि ये विज्ञापन असंवेदनशील है और ये असल मुद्दे से भटकाता है. असल मुद्दा था ऑनलाइन ट्रोलिंग, लेकिन कंपनी ने तो इस विज्ञापन के जरिए खुद ही प्राची की उपस्थिति को ट्रोलिंग का विषय बना दिया।


कई लोगों ने इस विज्ञापन को पीआर स्टंट बताया. उनका कहना था कि कंपनी ने सिर्फ अपने फायदे के लिए प्राची के मामले का इस्तेमाल किया।

इस पूरे विवाद के बाद बंबई शेविंग कंपनी को अपना विज्ञापन वापस लेना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *