Friday, June 14, 2024
National

ब्रिटिश कंपनियों में करना होगा अब केवल चार दिन काम, पूरी जानकारी के लिए देखिए ये रिपोर्ट

नेशनल खबर,डेस्क रिपोर्ट

यूनाइटेड किंगडम यानी UK में 100 कंपनियों ने बिना सैलरी घटाए सभी एम्प्लॉइज के लिए 4डे स्थायी वर्किंग शुरू की है। इनमें कुल 2,600 कर्मचारी बताए जा रहे हैं। कंपनियां ये उम्मीद जता रही हैं कि वे इस कदम से देश में बड़ा बदलाव लेकर आएंगीं। इससे प्रोडक्टिविटी में भी सुधार होगा।


आपको बता दें कि इस पॉलिसी को पहले अपनाने वाली फर्म्स या कंपनियों ने इसे काफी अच्छा बताया है। उनका ये कहना है कि इससे कर्मचारी खुश रहते हैं और लंबे समय तक कंपनी से जुड़े रहते हैं। इसके अलावा नौकरी में जॉइन करना भी चाहते हैं।


4डे वर्किंग को अपनाने वाली 100 कंपनियों में से दो सबसे बड़ी फर्म भी हैं जिनका नाम एटम बैंक और ग्लोबल मार्केटिंग कंपनी एविन है। इनमें से प्रत्येक के 450 कर्मचारी बताए जा रहे हैं। एविन के चीफ एक्जीक्यूटिव एडम रॉस ने इसे इतिहास के कुछ ट्रांसफॉर्मेटिव इनिशिएटिव में से एक बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने भी 2019 में अपने जापान ऑफिस में इसे प्रयोग के तौर पर हफ्ते में चार दिन काम और तीन दिन छुट्टी देनी शुरू की थी। तब कंपनी ने कहा था कि इससे प्रोडक्टिविटी बढ़ी और कर्मचारियों के छुट्टी लेने में भी 25% की गिरावट आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *