Wednesday, May 29, 2024
ENTERTAINMENT

भंसाली का जादू चला ! दर्शकों ने ‘हीरामंडी’ को सराहा, विजुअल सीमा को छू लेने वाला शो

हीरामंडी को लेकर दर्शकों में काफी ज्यादा उत्सुकता है। हीरामंडी को भंसाली ने अभी तक का सबसे जरुरी और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट बताया है। 1 मार्च से हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ कर दिया है।

bhansali

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

संजय लीला भंसाली की सिरीज ‘हीरामंडी’ आखिरकार नेटफ्लिक्स पर 1 मई को रिलीज हो गया है। इस शो को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी, जिसे भंसाली ने अपना अब तक का सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट बताया था। ‘हीरा मंडी’ कहानी है कोठेवालों की जिंदगी और उनके संरक्षकों की, जो 1925 से 1940 के दशक के बीच के समय में हीरा मंडी में रहते थे।

शो में मल्लिका जाँन और फरीदन (रेहाना) के बीच चल रही सत्ता के लिए लड़ाई को दिखाया गया है। वहीं, मल्लिका जाँन की छोटी बेटी आलम भी इस जंग में अहम भूमिका निभाती है। लेकिन क्या होगा जब आलम सत्ता के सुख से ज्यादा प्यार को तरजीह देती है।
इस सीरीज को लेकर काफी चर्चा चल रही थी और रिलीज के बाद मिल रहे रिएक्शन भी मिले-जुले हैं।कुछ दर्शक भंसाली की सिनेमाई शैली और भव्य सेट डिजाइन की तारीफ कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स [मीडिया रिपोर्ट्स] के अनुसार, सीरीज में कोठों की रानियों के रूप में रहने वाली वेश्याओं के जीवन को बखूबी दिखाया गया है। वहीं, कई लोग कहानी और पटकथा को लेकर थोड़े निराश हैं।

शो की तुलना भंसाली की पिछली फिल्मों ‘देवदास’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ से भी की जा रही है। ‘हीरा मंडी’ में भी कोठेवालों के जीवन के साथ-साथ आजादी की लड़ाई और उस दौर के सामाजिक-राजनीतिक परिस्थितियों को भी दिखाने की कोशिश की गई है।
अभिनय की बात करें तो सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, रिचा चड्ढा और अदिति राव हाइडरी सहित कई दमदार कलाकार हैं। इनके अभिनय की काफी सराहना हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *