Sunday, April 14, 2024
National

भाजपा और उसके समर्थक दोनों ही राक्षस प्रवर्ति के लोग हैं – रणदीप सुरजेवाला

रिपोर्ट :- प्रज्ञा झा

हरियाणा के कैथल में 14 अगस्त को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के राज्य सभा के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कुछ ऐसा कहा जिसकी वजह से वो चर्चा में घिर गए। रणदीप सुरजेवाला ने सम्बोधन के दौरान बीजेपी और उसके वोटर्स को राक्षस प्रवर्ति का बताया है। इसके साथ ही सुरजेवाला ने जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा की ये सारे नेता लोगों के भविष्य को मंडी में जाकर बोली लगाकर बेचते हैं।

आगे उन्होंने कहा की हम बच्चों के लिए न्याय मांगते हैं। चाहे बच्चों को नौकरी मत दो लेकिन कम से कम उन्हें मौका तो दो। इन रक्षकों के पास झोली फैलाने का कोई फायदा नहीं है।

जिसके बाद बीजेपी की तरफ से जुबानी जंग शुरू हो गयी। बीजेपी के कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की “जब नाश मनुष्य पर छाता है पहले विवेक मर जाता है।

1- बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की कांग्रेस ने एक बार फिर अपना असली चेहरा दिखाया। लोकतंत्र में वो विश्वास नहीं
रखते लोगों को वो पांव की नोक पर रखते हैं। ये कांग्रेस की हार, हताशा और निराशा दिखता है की कैसे वो इस समस्या को देख रही है।
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को कहा की माफ़ी मांगों नहीं तो जनता आपको मांफ नहीं करेगी। नेहरू, गाँधी परिवार तो मांफी
मांगता नहीं ये उनका घमंड है। और इस घमंडिया गठबंधन के लोग जनता को राक्षस बोलती है।

2- इसके बाद हरदीप सिंह पुरी ने कहा मुझे लगता है ऐसी बेहूदी बातें करने से मुझे लगता है की कांग्रेस ने हमेशा विपक्ष में रहने का मन बना लिया है।

3- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मुद्दे को लेकर बयान दिया की एक राक्षस प्रवर्ति के परिवार में जन्मा ये व्यक्ति ही ऐसा बोल सकता मुझे ऐसा लगता है की ये एक असंसदीय भाषा है।

4- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा बीजेपी तो जनता को अपनी भगवान मानती है और मैं भी हमेशा कहता हूँ हम जनता के पुजारी हैं। आप राक्षस भी कह रहे हैं और श्राप भी दे रहे हैं उन्होंने सवालिया लहजे में कहा क्या यही आपकी महोब्बत की दुकान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *