Friday, June 14, 2024
National

“भारत के राॅकेट पर सबसे ऊपर चीन का झंडा है”, क्या है पूरा मामला जिस पर PM मोदी ने DMK को घेरा है?

China flag Row: तमिलनाडु के कुलसेकरपटृिनम में इसरो के दूसरे लाॅन्च पैड के निमार्ण की सराहना करने वाले अखबार के एक विज्ञापन को लेकर राज्य सरकार और BJP के बीच वार-पलटवार देखा जा रहा है। तमिलनाडु सरकार के इस विज्ञापन में भारतीय राॅकेट पर सबसे ऊपर चीन का झंडा दिखाईं दें रहा है।

Written By: Shridhi, Edited By: Pragya Jha

हाइलाइट्स

किसने दिया था यह विज्ञापन?

क्या बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी?

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष का डीएमके पर निशाना

विज्ञापन में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ PM मोदी भी नजर आ रहे हैं। इस पर BJP ने सत्तारूढ़ DMK सरकार को जमकर घेरा है। PM मोदी की ओर से कुलसेकरपटृिनम स्पेस पोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम से पहले बुधवार (28 फरवरी) को सभी प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में ये विज्ञापन नजर आया।
PM नरेंद्र मोदी ने भी तमिलनाडु में सत्तारुढ़ DMK सरकार पर जानकर निशान साधा और आरोप लगाया कि द्रमुक उनकी क्रेंद्र की योजनाओं पर अपना स्टिकर लगा देती है।

किसने दिया था यह विज्ञापन।

रिपोर्ट के मुताबिक, विज्ञापन तमिलनाडु की पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन से चलवाया था, जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में ऐसा किया था। हालांकि विवाद पर उनकी टिप्पणी नहीं आईं लेकिन थूथकुडी सांसद कनिमोझी ( जिनके निर्वाचन क्षेत्र में इस लाॅन्च पैड का निर्माण किया जाएगा) ने अपने पार्टी का बचाव किया है।
उन्होंने एरर को स्वीकार किया लेकिन कहा कि आर्टवर्क डिजाइन से चूक हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा उस प्रतिक्रिया के लायक नहीं है। जो इसे लेकर मिल रही है।

क्या बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा “डीएमके काम नहीं करती और झूठ क्रेडिट लेती है। वे (DMK) हमारी योजनाओं पर अपना स्टिकर चिपका देते हैं, लेकिन अब उन्होंने हद पार कर दी है। उन्होंने इसरो लाॅन्च पैड का क्रेडिट लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया।


Pm मोदी ने कहा “‌वे अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है वे इंडिया की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने पेश नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने हमारे वैज्ञानिक और हमारे अंतरिक्ष क्षेत्र का अपमान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब वक्त उसके कर्मों की सजा मिले ।

तमिलनाडु BJP अध्यक्ष का डीएमके पर निशाना


तमिलनाडु ने बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई में DMK पर हमला बोलते एक X हैंडल पर लिखा ” प्रमुख मंत्री थिरु अनित राधाकृष्णन की ओर से आज प्रमुख तमिल दैनिक को दिया गया है। यह विज्ञापन चीन के प्रति प्रमुख प्रतिबदता और हमारे देश की संप्रभुता के प्रति उनकी पूर्ण उपेक्षा को दर्शाता है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *