Wednesday, May 29, 2024
Manipur

मणिपुर में तूफान और ओलावृष्टि का कहर, स्कूल और कॉलेज दो दिन बंद

Written By: Nisha Choudhary, National Khabar

मणिपुर में रविवार को भारी बारिश और ओलावृष्टि ने जमकर कहर बरपाया. लगभग 1:30 बजे शुरू हुआ यह तूफान करीब 15 मिनट तक चला, लेकिन इसी कम वक्त में इसने इंफाल घाटी में भारी तबाही मचाई। घरों, पेड़ों और खेतों को भारी नुकसान पहुंचा है।

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोशल मीडिया पर लोगों से क्षतिग्रस्त संपत्ति की तस्वीरों के साथ अपने जिलाधिकारी से संपर्क करने की अपील की है। ओलावृष्टि इतनी तेज थी कि कई इलाकों में सड़कें सफेद ओलों से ढंक गईं, मानो चारों तरफ बर्फ ही जमी हो।


राज्य सरकार ने प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिए हैं। प्रभावित लोगों की सहायता के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही, मौसम की खराब स्थिति को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को 6 और 7 मई को बंद रखने का फैसला लिया गया है।


इंफाल घाटी में ओलावृष्टि की वजह से सब्जी और फलों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। कई जगहों पर तो पूरी तरह से सब्जियां बर्बाद हो गई हैं। वहीं, आम के पेड़ों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

यह प्राकृतिक आपदा मणिपुर के लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती है। राज्य सरकार ने लोगों से घरों में ही रहकर सुरक्षित रहने और मौसम विभाग की अपडेट जानकारी लेते रहने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *