Monday, July 15, 2024
National

मारा गया ISIS का सरगना अबू हसन, 9 महीने पहले ही संभाली थी संगठन की कमान

नेशनल खबर,डेस्क रिपोर्ट

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी ISIS का चीफ अबू हसन अल हाशिमी मारा गया है। इसी संगठन का जो प्रवक्ता है उसने मौत की जानकारी दी है। उसने बताया कि दुश्मनों से लड़ाई के दौरान चीफ की मौत हो गई। बता दें कि 9 महीने पहले ही उसे संगठन का लीडर बनाया गया था।


जानकारी यह भी आ रही है कि अबू हसन के मारे जाने के बाद संगठन के नए चीफ का भी ऐलान कर हो गया है। अब ISIS का नया चीफ अबू अल-हुसैन अल-हुसैनी अल-कुरैशी को बनाया जाएगा।


ISIS के प्रवक्ता ने चीफ की मौत की पुष्टि तो कर दी, लेकिन यह अभी तक नहीं बताया कि उसकी मौत कैसे हुई? किस संगठन या किस देश की आर्मी से लड़ते वक्त वह मारा गया है? इन सभी बातों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।


जैसा कि आप जानते हैं कि फरवरी 2022 में अमेरिका ने ISIS के पुराने चीफ इब्राहिम अल हाशमी अल कुरैशी को मार गिराया था। तब अमेरिका के प्रेसिडेंट ने एक बयान जारी करके कहा था कि हमने जंग के मैदान में अबू इब्राहिम अल हाशमी को मार गिराया है। जो कि ISIS का लीडर था।

हालांकि, संगठन ने मार्च के महीने में पहली बार अल हाशमी के मारे जाने की पुष्टि की थी और इसके बाद अबू हसन को उसकी जगह नया लीडर बना दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *