Saturday, July 27, 2024
DELHI/NCR

मोदी 3.O का पहला दफ्तर, काम शुरू खटाखट

आज, 10 जून 2024, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के तीसरे कार्यकाल का पहला दिन था।

Written By: Nisha Choudhary, National khabar

वरिष्ठ अधिकारी ने उनका स्वागत किया और पीएमओ के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया और ताली बजाकर कार्यालय में स्वागत किया।


मोदी ने पहले दिन 100 दिन के मेगा प्लान के साथ दो बड़े फैसलों पर तेजी से काम करना शुरू किया. किसानों के लिए खुशखबरी क्योंकि पहला निर्णय पीएम किसान के तहत एक और किस्त जारी करने का था। दूसरा फैसला तीन करोड़ और घर बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी देना था.

उन्होंने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने की मंजूरी देने वाली पहली फाइल पर हस्ताक्षर किए। इससे 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे.

साथ ही मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि शुरू से ही पीएमओ को सेवा संस्थान और जनता का पीएमओ बनाने का प्रयास रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने पीएमओ को एक उत्प्रेरक एजेंट के रूप में विकसित करने का प्रयास किया है जो नई ऊर्जा और प्रेरणा का स्रोत बनता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *