Monday, July 15, 2024
Uncategorized

राजस्थान में चुनावी कमान संभालेंगे मोदी -शाह :BJP का बड़ा एक्शन प्लान तैयार!

नेशनल खबर, डेस्क रिपोर्ट

राजस्थान में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर BJP ने स्पीड पकड़ ली है। चुनावों को लेकर अब BJP केंद्र के मुख्य चेहरों को बूथ के लोगों से कनेक्ट करने की स्ट्रेटेजी बना रही है। इस प्लानिंग के मुताबिक भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्र के प्रमुख चेहरों को बूथ लेवल तक कनेक्ट करने की तैयारी में है।

BJP ने इसकी शुरुआत पिछले महीने हुए गृहमंत्री शाह के दौरे से कर दी है। BJP के टॉप 3 नेताओं मोदी, शाह और नड्‌डा के अब तक के दौरों पर नजर डालें तो तीनों ने राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों को छू लिया है। इस बहाने राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में BJP के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को मजबूत करने का प्लान तेजी से चल रहा है।

10 सितम्बर की तारीख को गृहमंत्री अमित शाह का जोधपुर का दौरा हुआ। यहां वे ओबीसी मोर्चे के सम्मेलन में भी शामिल हुए। जोधपुर से पहले गृहमंत्री ने जैसलमेर का दौरा किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में अमित शाह के इस कार्यक्रम से राजस्थान में चुनावी बिगुल तो बज ही चुका है। इसलिए कह सकते हैं कि अमित शाह के इस दौरे से पश्चिमी राजस्थान के बड़े हिस्से को BJP ने छू लिया है।

30 सितम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी आबूरोड पहुंचे थे। राजस्थान-गुजरात के बॉर्डर पर पीएम मोदी की सभा भी होनी थी। 10 बज जाने से पीएम मोदी ने सभा को तो कैंसल कर दिया लेकिन कुछ मिनट की उपस्थिति में मोदी ने दक्षिणी राजस्थान में सियासी माहौल बना दिया।

पीएम मोदी का राजस्थान का अगला दौरा भी दक्षिणी राजस्थान में ही होना है। डूंगरपुर में बेणेश्वर धाम या बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में यह दौरा बताया जा रहा है। हालांकि इसका अधिकारिक कार्यक्रम अब तक सामने नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *