Wednesday, May 29, 2024
National

सरकारी की जगह प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों से इलाज करा रहे आप नेता

दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में चिकित्सा परामर्श, दवा, टेस्ट, लाखों में होने वाले इलाज और सर्जरी सब कुछ मरीजों को निशुल्क सुविधा देकर वर्ल्ड क्लास हेल्थ सर्विस उपलब्ध करवाने का दावा भले कर रही हो, पर ऐसे कई मौके आए, जिससे साफ है कि सीएम अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया या पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से लेकर कई अन्य मंत्री, विधायक और अधिकारी इन अस्पतालों और यहां के डॉक्टरों पर भरोसा नहीं दिखाते।


ये जानकारी आरटीआई एक्टिविस्ट भूपेन्द्र पांचाल को सामान्य प्रशासनिक विभाग से मिली है। भूपेन्द्र को सामान्य प्रशासनिक विभाग से मिले दस्तावेज से अनुसार, सिसोदिया ने वर्ष 2013-14 से लेकर 2023 तक अपने पत्नी के इलाज को लेकर अपोलो अस्पताल को 33 लाख 29 हजार 457 रुपये का भुगतान कर चुके हैं। भूपेन्द्र पांचाल के अनुसार, मनीष सिसोदिया अगर अपनी बीमार पत्नी का उपचार सरकारी अस्पताल में करवाते तो लोगों का भरोसा बढ़ता।


एलएनजेपी या आरएमएल में भी हो सकता था इलाज- रामवीर सिंह बिधूड़ी

सिसोदिया की पत्नी की बीमारी का इलाज एलएनजेपी राममनोहर लोहिया, सफदरजंग और एम्स में अपोलो से बेहतर हो सकता था। सरकारी खजाने का पैसा बचाकर 33 लाख रुपए से जनहित में काम कर सकते थे। आप नेता अपना इलाज लग्जरी प्राइवेट अस्पताल में करवाते हैं और जनता को मोहल्ला क्लीनिकों और अस्पतालों में लाइन लगवाते हैं। यही इनकी वर्ड क्लास स्वास्थ्य सेवा है।
सीएम ने खुद खांसी का इलाज बेंगलुरु में कराया- अनिल चौधरी
सिसोदिया ही नहीं, केजरीवाल, सत्येंद्र जैन से लेकर इनके मंत्री विधायक भी लग्जरी अस्पताल में इलाज करवाते हैं। इससे पहले केजरीवाल अपने खांसी का इलाज बेंगलुरु में, कोरोना में पत्नी सुनीता का इलाज मैक्स साकेत में करवा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *