Wednesday, May 29, 2024
DELHI/NCR

साक्षी मर्डर केस- मासूम बेटियां कब तक बनेंगी सिरफिरों का शिकार ?

रिपोर्ट: नेशनल खबर

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले श्रद्धा मर्डर केस को अभी कुछ ही महीने हुए हैं ऐसे में बीते सोमवार राजधानी दिल्ली में एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां एक 20 साल के लड़के ने एक 16 साल की नाबालिग लड़की की बेहरहमी से हत्या कर दी। इस हत्याकांड का दिलदहला देने वाला सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया। लगभग 66 सेकंड में ही किशोरी पर न केवल 34 बार चाकू घोंपा बल्कि लहुलुहान होकर जमीन पर गिरने के बाद उसे पांच बार लात मारी और सड़क किनारे से पत्थर उठाकर सिर पर 6 बार वार कर चेहरे को कूच दिया। हत्या को अंजाम देकर साहिल वहां से चाकू लहराते हुआ भाग गया लेकिन ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।


साक्षी की हत्या को लेकर विभिन्न पार्टियों के बयान सामने आए हैं भाजपा इसे लव जिहाद का मामला बता रही है। साहिल के हाथ पर बंधा कलावा इस बात की बहुत हद तक पुष्टि भी कर रहा है। शिवसेना के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष संदीप चौधरी ने भी इसे लव जिहाद का मामला बताया है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग भी मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चाहता है।
ये हत्याकांड की पूरी कहानी क्या है। क्या वजह थी हत्या की। कैसे साहिल ने घात लगाकर साक्षी पर हमला किया। और क्या संबंध था साक्षी और साहिल का। इन तमाम सवालों के जवाब हम आपको अगले कुछ मिनटों में देने की कोशिश करेंगे।


पुलिस की जांच में नाबालिग के मर्डर के पीछे लव ट्रायंगल की बात निकलकर आ रही है। साहिल और साक्षी पिछले तीन वर्ष से एक-दूसरे को जानते थे। लड़की साहिल से पहले किसी और लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी। उससे ब्रेकअप के बाद साहिल के साथ रिलेशन में आ गई। जांच में सामने आया है कि लड़की साहिल से ब्रेकअप करना चाहती थी और फिर से अपने पहले प्रेमी के साथ रहना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और फिर मौका मिलते ही साहिल ने साक्षी पर घात लगाकर हमला कर दिया। आखिरकार साक्षी की दर्दनाक मौत हो गई।


राजधानी में यह कोई पहला मामला नहीं है, जिसमें सिरफिरे आशिक ने किसी युवती के साथ दरिंदगी की हदें पार की हो एनसीआर में प्रेम प्रसंग, अलगाव के बाद ऐसी घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। किशोरी साक्षी की निर्मम हत्या करने के दिल दहला देने वाले वीडियो ने दिल्लीवासियों के असंवेदनशील चेहरे को बेनकाब कर दिया है। सिरफिरा सड़क किनारे किशोरी को मारता रहा और लोग तमाशबीन बने रहे। अगर तमाशबीन दिलेरी दिखाते, किसी का जमीर जाग जाता तो आज लड़की जिन्दा होती। वहीं एक बड़ा सवाल ये भी कि आखिर कब तब मांओं के आंसुओं का कारण बनेंगे ये सिरफिरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *