Saturday, July 27, 2024
HEALTH

सिर्फ 90 दिनों में किडनी स्टोन से पाएं राहत, बिना सर्जरी बिना दर्द

Kidney Stone के दर्द के बारे में वही समझ सकता है जिसे किडनी स्टोन की दिक्कत है या हुई थी। लेकिन किडनी स्टोन के दर्द से ज्यादा Surgery और Operation का दर्द अधिक भयानक है। लेकिन महज 90 दिनों में आपको किडनी स्टोन से निजात मिल सकती है। लेकिन कैसे ?

Written By: Pragya Jha, National Khabar

Kidney Stone को लेकर आज हर घर में जागरूकता भी है और अधिक जानकारी भी आज सोशल मीडिया पर मिल सकती है। किडनी स्टोन से अधिक डर मरीज को सर्जरी से लगता है। विडंबंना ये है की किडनी स्टोन में अगर दवाइयों ने कोई काम नहीं किया तो सर्जरी ही करानी पड़ती है। लेकिन इस सर्जरी से बचा जा सकता है। इस बात का दावा करते हैं डॉ एस कुमार जो एक शोधकर्ता हैं और krush Kidney Stone नामक एक आयुर्वेदिक कैप्सूल का पेटेंट लिया है। जिसे आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों और पत्तियों से बनाया गया है। इस कैप्सूल से महज 90 दिनों में किडनी स्टोन को खत्म किया जा सकता है। डॉ कुमार के मुताबिक ये कैप्सूल अंदर जाकर स्टोन को छोटे टुकड़ों में तोड़ देता है और स्टोन को बहार निकल देता है। ये कैप्सूल कैसे काम करता है ये जानने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक कीजिए।


आयुर्वेद ने हमेशा से ही किसी भी बीमारी या दिक्कत को जड़ से खत्म करने का काम किया है। इसके चलते काफी लोग अब आयुर्वेद के तरफ भाग रहे हैं। लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो आयुर्वेद को आज भी एक पिछड़ा और स्लो ट्रीटमेंट के तौर पर मानते हैं। लेकिन आज भी आयुर्वेद में कई ऐसी ताकतें है या कई ऐसे इलाज हैं जो किसी भी बीमारी को खत्म कर सकती है। आगे की तमाम जानकारी को जानने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।

आइए जानते हैं एस कुमार के बारे में


डॉ. एस कुमार Appropriate Diet Therapy Centre के संस्थापक हैं । डॉ. एस कुमार पीएचडी होल्डर होने के साथ साथ “डॉक्ट्रेट ऑफ लिटरेचर” की डिग्री रसियन यूनिवर्सिटी से प्राप्त कर चुके हैं साथ ही 3 बार गोल्ड मेडलिस्ट भी रहे हैं । डायबिटीज की दुनियां में शोध करने के लिए उन्हें फ्रांस की सीनेट में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं डॉ. एस कुमार को लंदन की 200 साल पुरानी पार्लियामेंट में डायबिटीज पर शोध के लिए बेस्ट साइंटिस्ट के अवार्ड से भी नवाजा गया है।


डॉ. एस कुमार अभी तक कई किताबें भी लिख चुके हैं, जिनमें से एक पुस्तक को राष्ट्रपति भवन के पुस्तकालय में स्थान भी दिया गया है। भारत में Appropriate Diet Therapy Centre की 56 से अधिक शाखाएं संचालित हैं यदि आप भी संपर्क करना चाहते हैं तो दिए गए नंबर कॉल करें +919372166486

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *