Monday, April 8, 2024
DELHI/NCR

स्टिंग ऑपरेशन ने खोली आप की नीति की पोल !

रिपोर्ट: प्रज्ञा झा

दिल्ली में नई आबकारी नीति आम आदमी पार्टी के गले का फंदा बढ़ती जा रही है । हर दिन नए-नए पन्ने पलटते जा रहे हैं ।अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया यह दावा करते नहीं थकते कि उन्होंने किसी भी तरीके का घोटाला नहीं किया। विपक्ष लगातार उनसे यह सवाल पूछ रही है, कि अगर किसी भी तरीके का घोटाला नहीं था, तो उन्होंने नई आबकारी नीति को वापस क्यों लिया। इस चीज का जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ये कहते भी नजर आए है कि आप चाहे तो स्टिंग ऑपरेशन करा लें। और आखिरकार जब स्टिंग ऑपरेशन किया गया तो नई आबकारी नीति की पोल खुल गई । इंटरनेट पर अभी एक वीडियो काफी सुर्खियों में बना हुआ है जिसने एक शख्स यह कहता नजर आ रहा है, कि दिल्ली की शराब नीति में क्या-क्या घोटाला है किस तरीके से ये घोटाला किया गया। बीजेपी ने दावा किया है कि इस वीडियो में दिख रहा है शक शक्स आबकारी नीति में पकड़े गए आरोपियों में 13वे नंबर के आरोपी के पता है इनका नाम कुलविंदर मारवाह है।

स्टिंग ऑपरेशन की वीडियो में कुलविंदर सिंह यह कहते देखे जा सकते हैं कि यह सारा गेम प्री प्लेन्ड था। ये पूरा प्लैन 80% प्रॉफिट पर बेस्ड था। यानी 100 रुपए में 80 रुपए हमारे होते है। तो फिर एक पर एक फ्री देने में क्या दर है।


सवाल:- इतनी कमाई कैसे होती है?
जवाब:- यहां एक चाल चली गई जिसमे 20 का माल लेकर चाहे जितने बेचो उसे कोई मतलब नहीं है बस जो फिक्स प्राइस है वो पैसे दे दो। एक फिक्स प्राइस है जिसे देने के बाद आप कितने में भी शराब बेचो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता चाहो तो एक बेचो या दो कोई नही पूछेगा। हमसे तो 253 करोड़ रुपए लिए गए।
सवाल:- क्या एक बंदे से 253 करोड़ रुपए लिए गए 1 साल के लिए?
जवाब:- 253 करोड़ तो बहुत कम है यह फिक्स प्राइस करीबन 500 करोड रुपए तक भी गया था। कई लोगों ने तो 500 करोड रुपए तक दिए हैं। हमने सबसे कम का टेंडर भरा था इसलिए हमें 253 करोड रुपए देने पड़े माफी जब उन्हें ज्यादा का टेंडर खरा उन्हें इतने रुपए देने पड़े। हमने सस्ती कॉलोनी के लिए टेंडर भरा था जहां पर दुकान है सस्ती हैं इसलिए हमें इतना ही देना पड़ा।

स्टिंग ऑपरेशन के सामने आते ही बीजेपी नेता सक्रिय हो गए हैं। लगातार अरविंद केजरीवाल की नीति को लेकर आप पर निशाना साधा जा रहा है । इसी क्रम में बीजेपी नेता आदेश गुप्ता ने कहा है कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में हुए भ्रष्टाचार लोगों से छुपे हुए नहीं हैं । केजरीवाल सरकार ने लोगों के टैक्स के पैसों को बरबाद किया है।

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने भी स्टिंग ऑपरेशन पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि आज तक हम जितने भी सवालों का जवाब आपसे मांगा करते थे उन सभी का जवाब इस स्टिंग ऑपरेशन ने दे दिया। आज ये भी एस्पास्ट हो गया की जो रेवेन्यू दिल्ली सरकार को आता था वो क्यूं शराब व्यापारियों को दे दिया जाता था। क्योंकि वो भ्रष्टाचार के कारण घूमकर इन पर ही वापस आना था।
इस स्टिंग आपरेशन का जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस कांफ्रेंस के ये बोला की इस कई स्टिंग उनके पास है। और ये भी कहा की सीबीआई के ऑफिसर्स पर दूब बनाया जा रहा था जिससे की वो मुझपर करवाई कर सके तो इस दवाब के चलते उस ऑफिसर ने खुदकुशी कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *